Bihar Board 12th Result: रिजल्ट जारी करने के लिए बोर्ड ने क्या लिखा सोशल मीडिया अकाउंट पर
Advertisement
trendingNow12170465

Bihar Board 12th Result: रिजल्ट जारी करने के लिए बोर्ड ने क्या लिखा सोशल मीडिया अकाउंट पर

Bihar 12th Board Result: रिजल्ट चेक करने के लिए स्टडेंटस को अपने रोल नंबर और रोल कोड की जरूरत पड़ेगी. यह डिटेल आपके 12वीं बोर्ड के एडमिट कार्ड पर दी गई हैं.

Bihar Board 12th Result: रिजल्ट जारी करने के लिए बोर्ड ने क्या लिखा सोशल मीडिया अकाउंट पर

BSEB Bihar Board Inter Result 2024: बिहार बोर्ड 12वीं का रिजल्ट आज दोपहर 1.30 बजे जारी किया जाएगा. एक बार रिजल्ट जारी होने के बाद स्टूडेंट्स अपने सब्जेक्ट वाइज मार्क्स बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर चेक कर सकेंगे. रिजल्ट की घोषणा करते हुए बोर्ड ने लिखा कि आनन्द किशोर, अध्यक्ष, बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा दिनांक 23.03.2024 को दोपहर 01:30 बजे इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा, 2024 का रिजल्ट जारी किया जाएगा.

रिजल्ट चेक करने के लिए स्टडेंटस को अपने रोल नंबर और रोल कोड की जरूरत पड़ेगी. यह डिटेल आपके 12वीं बोर्ड के एडमिट कार्ड पर दी गई हैं. आप रिजल्ट चेक करने के लिए अपना एडमिट कार्ड तैयार रखें. बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट 2024 रिजल्ट साइंस, आर्ट्स और कॉमर्स तीनों स्ट्रीम के लिए एक साथ आएगा. तीनों के टॉपरों के नाम भी अलग-अलग आएंगे. इसके अलावा एक कॉमन बिहार बोर्ड इंटर टॉपर 2024 का नाम आएगा.

fallback

कैसे चेक कर सकेंगे बिहार बोर्ड 12वीं रिजल्‍ट 2024

  • रिजल्ट चेक करने के लिए स्टूडेंट्स सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जाएं.

  • वेबसाइट के होम पेज पर, रिजल्ट जारी होने के बाद, लिंक एक्टिवेट हो जाएगा.

  • होम पेज पर, 'बिहार बोर्ड इंटर रिजल्ट 2024' लिंक पर क्लिक करना होगा.

  • एडमिट कार्ड पर लिखे रोल नंबर और रोल कोड दर्ज करें.

  • आपका 12वीं बोर्ड का रिजल्‍ट आपके सामने स्क्रीन पर खुल जाएगा.

  • अब आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंट आउट ले सकते हैं.

बिहार बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट www.biharboardonline.bihar.gov.in और secondary.biharboardonline.com है. इसके अलावा ताजा अपडेट्स के छात्र और अभिभावक सोशल मीडिया अकाउंट 'एक्स' (पहले ट्विटर) 'Bihar School Examination Board @officialbseb' पर भी विजिट कर सकते हैं. 

य़ह भी पढ़ें: BSEB 12th Result 2024 Live: बिहार बोर्ड इंटर रिजल्ट आज; यहां जानिए कब, कहां, कैसे चेक करें

बोर्ड रिजल्ट जारी करने से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित करेगा, जिसमें सभी टॉपर्स के नाम, पास प्रतिशत, रिजल्ट का डेटा, पुनर्मूल्यांकन लिए आवेदन करने की प्रक्रिया से जुड़ी सभी जानकारी के बारे में बताया जाएगा. 

य़ह भी पढ़ें: Bihar Board12th Result 2024 Live: बिहार बोर्ड 12वीं का रिजल्ट जारी होने के बाद क्या? स्कोर कार्ड results.biharboardonline.com पर

Trending news