Bihar Board 10th Result: वेबसाइट क्रैश होने पर भी आपके मोबाइल पर आ जाएगा स्कोर कार्ड, जानिए कैसे
Advertisement
trendingNow12181971

Bihar Board 10th Result: वेबसाइट क्रैश होने पर भी आपके मोबाइल पर आ जाएगा स्कोर कार्ड, जानिए कैसे

BSEB Matric Result SMS Check: बीएसईबी मैट्रिक रिजल्ट में नाम, स्कूल का नाम, रोल कोड, रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर, पिता का नाम, सब्जेक्ट वाइज फुल और पासिंग मार्क्स, सब्जेक्ट वाइज कुल नंबर, रिजल्ट का स्टेटस और डिवीजन शामिल होंगे. 

Bihar Board 10th Result: वेबसाइट क्रैश होने पर भी आपके मोबाइल पर आ जाएगा स्कोर कार्ड, जानिए कैसे

biharboardonline.bihar.gov.in: बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. रिजल्ट जारी होने के बाद वेबसाइट स्लो हो सकती है या फिर क्रैश भी हो सकती है. क्योंकि एक साथ लाखों स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट चेक करेंगे जिसकी वजह से ऐसा हो सकता है. अगर आप भी अपना रिजल्ट चेक कर रहे हैं और वेबसाइट स्लो हो जाए तो घबराएं नहीं आप दोबारा ट्राइ कर सकते हैं या फिर इसका हम यहां एक और तरीका बता रहे हैं जिससे कि आपका पूरा स्कोर कार्ड आपके फोन पर आ जाएगा. 

How to Check Bihar Board Result Via SMS

  • अपना कोई भी मोबाइल फोन लें, बिना इंटरनेट वाला भी काम करेगा. उसके मैसेज बॉक्स में Compose या Write message में जाएं.

  • अब अपने फोन में टाइप करें BIHAR10 फिर रोल नंबर और इसे 56263 पर भेज दें.

  • आसान भाषा में ऐसे समझिए- मान लीजिए आपका बिहार बोर्ड 10वीं परीक्षा 2024 का रोल नंबर 09876543 है. अब आपको अपना मैट्रिक रिजल्ट मोबाइल पर एसएमएस के जरिए पाने के लिए अपने मोबाइल के मैसेज बॉक्स में जाकर टाइप करना होगा- BIHAR10 09876543

  • बस ये लिखकर उसे 56263 पर भेज दीजिए. 

  • कुछ ही पलों में आपके पास बोर्ड की ओर से वापस एक मैसेज आएगा. इसमें आपका रिजल्ट होगा. मतलब पूरा का पूरा सब्जेक्ट वाइज स्कोर कार्ड आपको मिल जाएगा.

यह भी पढ़ें: BSEB 10th Result 2024: बिना इंटरनेट के ऐसे चक कर पाएंगे अपना रिजल्ट

स्कोर कार्ड में चेक कर लें ये डिटेल

बीएसईबी मैट्रिक रिजल्ट में नाम, स्कूल का नाम, रोल कोड, रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर, पिता का नाम, सब्जेक्ट वाइज फुल और पासिंग मार्क्स, सब्जेक्ट वाइज कुल नंबर, रिजल्ट का स्टेटस और डिवीजन शामिल होंगे. छात्रों को यहां दी गई सभी सूचनाओं की दोबारा चेक करना चाहिए और किसी भी विसंगति के मामले में सीधे बीएसईबी या संबंधित स्कूल अधिकारियों को रिपोर्ट करनी चाहिए.

ऐसे कर सकते हैं बिहार बोर्ड के अधिकारियों से कॉन्टेक्ट

रिजल्ट जारी होने के बाद किसी भी समस्या के मामले में उम्मीदवार बीएसईबी हेल्पलाइन पर कॉन्टेक्ट कर सकते हैं. बिहार बोर्ड के अधिकारियों से 0612 2230009 या info@biharboard.ac.in, biharboard.ac.in/contact-us पर कॉन्टेक्ट किया जा सकता है.

Bihar Board 10th Result Update: बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट, जानिए कैसे कर सकते हैं चेक

Trending news