BSE-NSE पर पैसा लगाने वाले ध्यान दें... 20 मई को नहीं खुलेगा बाजार; अप्रैल में भी हैं कई छुट्टियां
Advertisement
trendingNow12195701

BSE-NSE पर पैसा लगाने वाले ध्यान दें... 20 मई को नहीं खुलेगा बाजार; अप्रैल में भी हैं कई छुट्टियां

Stock Market News: अगर आप भी स्टॉक मार्केट में ट्रेडिंग करते हैं तो यह जान लें कि 20 मई (20 may 2024) को शेयर मार्केट क्यों बंद रहेंगे. बीएसई और एनएसई (BSE and NSE) की तरफ से इस बारे में जानकारी दी गई है. 

BSE-NSE पर पैसा लगाने वाले ध्यान दें... 20 मई को नहीं खुलेगा बाजार; अप्रैल में भी हैं कई छुट्टियां

Stock Market Holiday List: शेयर बाजार (share market) में पैसा लगाने वालों के लिए जरूरी खबर है. अगर आप भी स्टॉक मार्केट में ट्रेडिंग करते हैं तो यह जान लें कि 20 मई (20 may 2024) को शेयर मार्केट क्यों बंद रहेंगे. बीएसई और एनएसई (BSE and NSE) की तरफ से इस बारे में जानकारी दी गई है. इसके अलावा इस हफ्ते भी बाजार में कम कारोबारी दिन है. 

प्रमुख शेयर बाजार बीएसई और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में मुंबई में 20 मई को होने वाले आम चुनाव की वजह से स्टॉक मार्केट में छुट्टी का ऐलान किया है. इस दिन निवेशक ट्रेडिंग नहीं कर पाएंगे. 

चुनाव की वजह से बंद रहेंगे बाजार

बीएसई और एनएसई ने कहा है कि इक्विटी, शेयर फ्यूचर एंड ऑप्शन तथा एसएलबी (सिक्योरिटीज लेंडिंग एंड बॉरोइंग) यानी प्रतिभूति उधार देने या लेने वाले सेगमेंट में कारोबार नहीं होगा. दोनों शेयर बाजारों की तरफ से अलग-अलग सर्कुलर जारी कर इस बारे में जानकारी दी गई है. 20 मई सोमवार को होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बीएसई और एनएसई 20 मई को बंद रहेंगे।.इ

आगे भी बाजार कुछ दिन बंद रहेगा

इसके अलावा, शेयर बाजार ईद-उल-फितर (ईद) और राम नवमी के अवसर पर भी क्रमश: 11 अप्रैल और 17 अप्रैल को बंद रहेंगेय इसके साथ एक मई को महाराष्ट्र दिवस के अवसर पर कारोबारी अवकाश रहेगा. 

BSE की हॉलिडे लिस्ट

इसके अलावा आप शेयर मार्केट की हॉलिडे लिस्ट https://www.bseindia.com/static/markets/marketinfo/listholi.aspx/ इस लिंक के जरिए चेक कर सकते हैं. बीएसई की तरफ से यह लिस्ट जारी की गई है. 

क्या आज गुड़ी पड़वा पर बंद है बाजार?

आज यानी 9 अप्रैल को गुड़ी पड़वा है तो क्या आज भी बाजार बंद रहेंगे. कई लोगों के मन में इसको लेकर कंफ्यूजन है तो आपको बता दें कि आज बाजार में कारोबार होगा. बीएसई और एनएसई 9 अप्रैल को खुला रहेगा. इसके साथ ही हर दिन की तरह ट्रेडिंग और अन्य गतिविधियां जारी रहेंगी. 

Trending news