Anil Ambani: अनिल अंबानी की कंपनी का कमाल, 3 रुपये वाले शेयर ने... 6 महीने में 76% का दिया रिटर्न
Advertisement
trendingNow12220438

Anil Ambani: अनिल अंबानी की कंपनी का कमाल, 3 रुपये वाले शेयर ने... 6 महीने में 76% का दिया रिटर्न

Anil Ambani News: रिलायंस होम फाइनेंस (Reliance Home Finance) के शेयरों में जोरदार तेजी देखने को मिल रही है. इस शेयर में लगातार 2 दिनों से 4 फीसदी से ज्यादा की तेजी देखने को मिल रही है. 

Anil Ambani: अनिल अंबानी की कंपनी का कमाल, 3 रुपये वाले शेयर ने... 6 महीने में 76% का दिया रिटर्न

Reliance Home Finance share: अनिल अंबानी (Anil Ambani) की कंपनी रिलायंस होम फाइनेंस (Reliance Home Finance) के शेयरों में जोरदार तेजी देखने को मिल रही है. इस शेयर में लगातार 2 दिनों से 4 फीसदी से ज्यादा की तेजी देखने को मिल रही है. आज भी कंपनी का स्टॉक 4.11 फीसदी की तेजी के साथ ट्रेड कर रहा है. इसके अलावा बुधवार को कंपनी के स्टॉक में 4.29 फीसदी की तेजी देखने को मिली थी. 

अनिल अंबानी की कंपनी के इस शेयर की कीमत करीब 6 साल पहले 107 रुपये के लेवल पर थी. वहीं, आज मार्केट में इस शेयर की कीमत 3.80 रुपये के लेवल पर है. 

6 महीने में 76.74 फीसदी बढ़ा स्टॉक

पिछले 5 दिनों में इस स्टॉक की कीमत में 20.63 फीसदी की तेजी देखने को मिली है. इसके अलावा एक महीने में अनिल अंबानी के शेयर ने निवेशकों को 24.59 फीसदी का रिटर्न दिया है. अगर 6 महीने का चार्ट देखेंगे तो 25 अक्टूबर 2023 को स्टॉक की कीमत 2.15 रुपये के लेवल पर थी. 6 महीने में स्टॉक ने निवेशकों को 76.74 फीसदी का रिटर्न दिया है. 

प्रमोटर की हिस्सेदारी

अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस होम फाइनेंस दिवालिया फर्म रिलायंस कैपिटल की सब्सिडयरी है. अगर शेयरहोल्डिंग की बात की जाए तो मार्च तिमाही तक इसमें 0.74 फीसदी हिस्सेदारी प्रमोटर की थी. इसमें पब्लिक शेयरहोल्डिंग करीब 99.26 फीसदी है. 

अनिल-टीना किसके पास हैं कितने शेयर्स?

इसके अलावा अनिल अंबानी के पास रिलायंस होम फाइनेंस के 2,73,891 शेयर हैं. अनिल अंबानी की पत्नी टीना के पास में इस कंपनी के 2,63,474 शेयर्स हैं. वहीं, बेटे जय अनमोल अंबानी के पास 28,487 शेयर हैं. 

बता दें कंपनी ने हाल में मैनेजमेंट में बदलाव किया है. 15 अप्रैल को हुई बोर्ड बैठक में यह बदलाव किया गया है. बैठक में गोपाल रामारत्नम, रविशेखर पांडे और हीना जयसिंघानिया को इंडिपेंडेंट डायरेक्टर के तौर पर एंट्री को मंजूरी मिल गई है. कंपनी के तिमाही नतीजे में भी बड़ी गिरावट देखने को मिली है. 

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है. शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)

Trending news