टाटा पंच की कट्टर 'दुश्मन' ये SUV देती है 27km माइलेज, कीमत भी ज्यादा नहीं
Advertisement
trendingNow12219190

टाटा पंच की कट्टर 'दुश्मन' ये SUV देती है 27km माइलेज, कीमत भी ज्यादा नहीं

Hyundai Exter: टाटा पंच ने माइक्रो एसयूवी सेगमेंट में जान फूंक दी है. पंच की सक्सेस को देखते हुए बाकी कार कंपनियां भी इस सेगमेंट पर ध्यान दे रही है. हुंडई ऑलरेडी माइक्रो एसयूवी सेगमेंट में एक्सटर को लॉन्च कर चुकी है.

टाटा पंच की कट्टर 'दुश्मन' ये SUV देती है 27km माइलेज, कीमत भी ज्यादा नहीं

Hyundai Exter Price & Features: टाटा पंच ने माइक्रो एसयूवी सेगमेंट में जान फूंक दी है. पंच की सक्सेस को देखते हुए बाकी कार कंपनियां भी इस सेगमेंट पर ध्यान दे रही है. हुंडई ऑलरेडी माइक्रो एसयूवी सेगमेंट में एक्सटर को लॉन्च कर चुकी है. एक्सटर सीधे तौर पर टाटा पंच को टक्कर देती है,  जिसकी कीमत 6.13 लाख रुपये से 10.20 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है.

प्राइस रेंज

एक्सटर कंपनी की एंट्री लेवल एसयूवी है. हुंडई एक्सटर की प्राइस रेंज 6.13 लाख रुपये से शुरू होकर 10.28 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है. इसके सीएनजी वेरिएंट्स की कीमत 8.43 लाख रुपये से शुरू होती है और 9.16 लाख रुपये तक जाती है. सीएनजी में इसके सिर्फ दो ही वेरिएंट आते हैं.

इंजन, ट्रांसमिशन और माइलेज

ये 5-सीटर माइक्रो एसयूवी सिर्फ एक ही इंजन ऑप्शन के साथ आती है. हालांकि, उसी इंजन के साथ में दो फ्यूल ऑप्शन मिल जाते हैं. इसमें 1.2 लीटर नेचरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिलता है. इसी इंजन के साथ सीएनजी किट भी ऑफर की जाती है. इसके दो वेरिएंट्स में सीएनजी किट मिलती है.

पेट्रोल पर यह इंजन 83पीएस/114एनएम और सीएनजी पर 69पीएस/95 एनएम जनरेट करता है. इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड तौर पर आता है जबकि सिर्फ पेट्रोल वेरिएंट्स में 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स का ऑप्शन भी है. पेट्रोल पर यह 19.4kmpl और सीएनजी पर 27.1km/kg तक का माइलेज देती है.

एक्सटर के टॉप फीचर्स

-- 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम
-- 4.2-इंच एमआईडी के साथ डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले
-- वायरलेस फोन चार्जर
-- सनरूफ
-- ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल
-- क्रूज कंट्रोल
-- ड्यूल कैमरा के साथ डैश कैम
-- 6 एयरबैग
-- ईबीडी के साथ एबीएस
-- ईएससी
-- वीएसएम 
-- हिल होल्ड असिस्टे
-- पैसेंजर के लिए 3-पॉइंट सीटबेल्ट
-- टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (टीपीएमएस)
-- डे-नाइट आईआरवीएम
-- रियरव्यू कैमरा 
-- रियर डिफॉगर

Trending news