CSK vs PBKS: ध्वस्त हुआ धोनी का महारिकॉर्ड... जडेजा का करिश्मा, वॉटसन-युवराज के IPL रिकॉर्ड की भी बराबरी
Advertisement
trendingNow12235883

CSK vs PBKS: ध्वस्त हुआ धोनी का महारिकॉर्ड... जडेजा का करिश्मा, वॉटसन-युवराज के IPL रिकॉर्ड की भी बराबरी

पंजाब किंग्स के खिलाफ हुए मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने 28 रन से जीत दर्ज कर ली. इस मैच में जडेजा ने शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने बैटिंग करते हुए 43 रन बनाए. वहीं, गेंदबाजी में तीन विकेट भी झटके. इसके साथ ही उन्होंने युवराज सिंह और शेन वॉटसन के बड़े रिकॉर्ड की बराबरी भी कर ली. साथ ही जडेजा ने धोनी का एक महारिकॉर्ड भी ध्वस्त कर दिया.

CSK vs PBKS: ध्वस्त हुआ धोनी का महारिकॉर्ड... जडेजा का करिश्मा, वॉटसन-युवराज के IPL रिकॉर्ड की भी बराबरी

Ravindra Jadeja Broke Dhoni Record: आईपीएल 2024 का 53वां मैच धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया, जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स ने पंजाब किंग्स को 28 रन से मात दे दी. चेन्नई की जीत में ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की अहम भूमिका रही, जिन्होंने पहले बैटिंग करते हुए महत्वपूर्ण 43 रन बनाए, जिससे चेन्नई सुपर किंग्स 167 रन के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच सकी. उसके बाद जडेजा ने गेंदबाजी करते हुए भी कमाल दिखाया और पंजाब के तीन बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया. अपने इस प्रदर्शन के साथ ही जडेजा ने युवराज सिंह और शेन वॉटसन के बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. साथ ही जडेजा ने धोनी का एक महारिकॉर्ड भी ध्वस्त कर दिया.

युवराज-वॉटसन के रिकॉर्ड की बराबरी

जडेजा ने इस मैच में 40+ रन और 3 विकेट चटकाए. यह तीसरा मौका था जब जडेजा ने आईपीएल के किसी मैच में 40 से ज्यादा रन और 3 विकेट चटकाए. इसके साथ ही उन्होंने शेन वॉटसन और और युवराज सिंह के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. युवराज सिंह और शेन वॉटसन भी आईपीएल में तीन बार किसी एक मैच में 40+ रन और 3 विकेट लेने का कमाल कर चुके हैं. इस मामले में जडेजा ने आंद्रे रसेल को पीछे छोड़ दिया, जो 2 बार यह करिश्मा कर सके हैं.

एक आईपीएल मैच में 40+ रन और 3 विकेट लेने वाले खिलाड़ी

3 - शेन वॉटसन
3 - युवराज सिंह
3 - रवींद्र जडेजा
2 - आंद्रे रसेल

धोनी का तोड़ा महारिकॉर्ड

जडेजा को शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. इसके साथ ही वह आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए सबसे ज्यादा प्लेयर ऑफ द मैच जीतने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. जडेजा ने 16वीं बार यह अवॉर्ड अपने नाम किया है. धोनी 15 बार चेन्नई के लिए खेलते हुए प्लेयर ऑफ द मैच जीते हैं. सुरेश रैना इस लिस्ट में टेस्ट नंबर पर हैं. उन्होंने 12 बार यह अवॉर्ड अपने नाम किया है.

IPL में CSK के लिए सर्वाधिक POTM अवॉर्ड

16 - रवींद्र जडेजा
15 - एमएस धोनी
12 - सुरेश रैना
11 - ऋतुराज गायकवाड़
10 - माइकल हसी

Trending news