क्या ED-CBI को कर देना चाहिए बंद? अखिलेश यादव बोले- कहां है उनकी जरूरत
Advertisement
trendingNow12253954

क्या ED-CBI को कर देना चाहिए बंद? अखिलेश यादव बोले- कहां है उनकी जरूरत

Akhilesh Yadav on ED-CBI: समाजवादी पार्टी के मुखिया और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि लोकसभा चुनाव के बाद भी कांग्रेस के साथ गठबंधन जारी रहेगा. हालांकि, उन्होंने यह स्पष्ट कर दिया कि समाजवादी पार्टी कांग्रेस में कभी विलय नहीं करेगी. हमारी राजनीति में भाजपा-विरोधी और कांग्रेस-विरोधी जगह बनी रहेगी.

 

क्या ED-CBI को कर देना चाहिए बंद? अखिलेश यादव बोले- कहां है उनकी जरूरत

लोकसभा चुनाव के बीच समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा है कि सीबीआई और ईडी जैसे विभागों की कोई जरूरत नहीं है और इन्हें बंद कर देना चाहिए. उन्होंने यह भी कहा है कि वह इस प्रस्ताव को इंडिया गठबंधन के सामने भी रखेंगे.

एक अंग्रेजी अखबार को दिए इंटरव्यू में उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि सीबीआई और ईडी जैसे संस्था को बंद कर देना चाहिए. इन एजेंसियों का इस्तेमाल केवल भाजपा के राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ किया जा रहा है. अगर आपने घोटला किया है तो इससे निपटने के लिए इनकम टैक्स डिपार्टमेंट है. आपको सीबीआई की जरूरत क्यों है? हर राज्य में एक एंटी-करप्शन डिपार्टमेंट है. जरूरत पड़ने पर इसका इस्तेमाल करें. 

CBI और ED का इस्तेमाल सरकार बनाने या तोड़ने मेंः अखिलेश यादव

अखिलेश यादव ने आगे कहा, "सीबीआई और ईडी जैसे संस्थाओं का इस्तेमाल सरकार बनाने या तोड़ने के लिए किया जा रहा है. सीबीआई और ईडी यह क्यों नहींजांच करती है कि नोटबंदी के दौरान लोगों ने अपने काले धन को कैसे सफेद किया?"

अखिलेश यादव से जब यह पूछा गया कि अगर इंडिया गठबंधन सरकार में आती है तो क्या इस तरह का कदम उठाएगी? इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि यह मेरा प्रस्ताव है और मैं इसे गठबंधन के सहयोगियों के सामने रखूंगा.

लोकसभा चुनाव के बाद भी कांग्रेस से जारी रहेगा गठबंधनः अखिलेश

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस और समाजवादी पार्टी में हुए गठबंधन से जुड़े सवालों का जवाब देते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि परिणाम चाहे कुछ भी हो लोकसभा चुनाव के खत्म होने के बाद भी दोनों दलों के बीच गठबंधन जारी रहेगा. हम यह सुनिश्चित करेंगे कि कांग्रेस और समाजवादी पार्टी में गठबंधन जारी रहे. और आगे जो भी चुनाव आए. यह गठबंधन रहेगा. लेकिन फिलहाल हमारा प्रयास सरकार बनाने का है.

Trending news