IPL 2024: नंबर-1 पर KKR, टॉप-4 में CSK, LSG को भारी नुकसान, Points Table में बड़ा उलटफेर
Advertisement
trendingNow12236133

IPL 2024: नंबर-1 पर KKR, टॉप-4 में CSK, LSG को भारी नुकसान, Points Table में बड़ा उलटफेर

IPL 2024 Points Table: कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने रविवार को खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) को 98 रनों से हरा दिया. बता दें कि लखनऊ सुपर जाइंट्स (LSG) पर 98 रन से जीत के बाद Points Table में बड़ा उलटफेर देखने को मिला है. 

IPL 2024: नंबर-1 पर KKR, टॉप-4 में CSK, LSG को भारी नुकसान, Points Table में बड़ा उलटफेर

IPL 2024 Points Table: कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने रविवार को खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) को 98 रनों से हरा दिया. बता दें कि लखनऊ सुपर जाइंट्स (LSG) पर 98 रन से जीत के बाद Points Table में बड़ा उलटफेर देखने को मिला है. राजस्थान रॉयल्स (RR) की टीम Points Table में टॉप से फिसल कर दूसरे स्थान पर आ गई है. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की टीम प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई. वहीं, लखनऊ सुपर जाइंट्स (LSG) की टीम को 98 रन से हार के बाद भारी नुकसान झेलना पड़ा है. 

Points Table में टॉप पर पहुंची KKR की टीम

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की टीम प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के राजस्थान रॉयल्स (RR) के समान 16 अंक हैं, लेकिन उसका नेट रन रेट +1.453 है, जो राजस्थान रॉयल्स (RR) से ज्यादा है. कोलकाता नाइट राइडर्स के फिलहाल 11 मैचों में 8 जीत और 3 हार के साथ 16 अंक हैं. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) का नेट रन रेट +1.453 है. राजस्थान रॉयल्स (RR) की टीम प्वाइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर आ गई है. राजस्थान रॉयल्स (RR) के 10 मैचों में 8 जीत और 2 हार के साथ 16 अंक हैं. राजस्थान रॉयल्स (RR) का नेट रन रेट +0.622 है.

टॉप-4 में चेन्नई सुपर किंग्स

पंजाब किंग्स के खिलाफ रविवार को खेले गए IPL मैच में 28 रन से जीत के बाद चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की टीम प्वाइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर पहुंच गई है. चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने अभी तक IPL 2024 के 11 मैचों में से 6 मुकाबले जीतकर 12 अंक हासिल कर लिए हैं. चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को अभी तक 5 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) का मौजूदा नेट रन रेट +0.700 है. 

लखनऊ सुपर जायंट्स को भारी नुकसान

प्वाइंट्स टेबल में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के तीसरे नंबर पर आने से लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) की टीम को बड़ा नुकसान हुआ है. रही सही कसर कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के हाथों मिली 98 रन की हार ने पूरी कर दी. लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) की टीम टॉप-4 से बाहर हो गई है. लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के फिलहाल 11 मैचों में 6 जीत और 5 हार के साथ 12 अंक हैं और वह पांचवें स्थान पर आ गई है. लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) का नेट रन रेट -0.371 है, जो उसके लिए बेहद नुकसानदायक है.    

किसके पास Orange Cap?

सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के सलामी बल्लेबाज विराट कोहली 542 रनों के साथ टॉप पर हैं और उनके पास ऑरेंज कैप कायम है. चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ 541 रनों के साथ दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के क्रिकेटर सुनील नरेन 461 रनों के साथ तीसरे नंबर पर हैं. लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के कप्तान केएल राहुल 431 रन बनाकर चौथे नंबर पर मौजूद हैं. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के ओपनिंग बल्लेबाज फिल साल्ट 429 रनों के साथ पांचवें नंबर पर आते हैं.

इस गेंदबाज के सिर पर पर्पल कैप

मुंबई इंडियंस के दिग्गज तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में टॉप पर चल रहे हैं और इसलिए उनके पास पर्पल कैप है. जसप्रीत बुमराह के नाम इस सीजन में अब तक 17 विकेट हैं. पंजाब किंग्स के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल 17 विकेट के साथ दूसरे नंबर पर काबिज हैं. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के स्पिनर वरुण चक्रवर्ती 16 विकेट के साथ तीसरे नंबर पर काबिज हैं. सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज टी नटराजन 15 विकेट लेकर चौथे स्थान पर मौजूद हैं. पंजाब किंग्स के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर आते हैं. अर्शदीप सिंह ने अभी तक 15 विकेट झटके हैं.

Trending news