PBKS vs CSK: चेन्नई की सुपर जीत, पंजाब को हराकर टॉप-4 में की वापसी, जडेजा के साथ छा गए तुषार और सिमरजीत
Advertisement
trendingNow12235824

PBKS vs CSK: चेन्नई की सुपर जीत, पंजाब को हराकर टॉप-4 में की वापसी, जडेजा के साथ छा गए तुषार और सिमरजीत

Chennai Super Kings beats Punjab Kings: चेन्नई सुपरकिंग्स ने आईपीएल 2024 के 53वें मैच में पंजाब किंग्स को हरा दिया है. इस जीत के साथ ही उसने टॉप-4 में वापसी कर ली है. चेन्नई ने धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में 28 रन से जीत हासिल की.

 

PBKS vs CSK: चेन्नई की सुपर जीत, पंजाब को हराकर टॉप-4 में की वापसी, जडेजा के साथ छा गए तुषार और सिमरजीत

Chennai Super Kings beats Punjab Kings: चेन्नई सुपरकिंग्स ने आईपीएल 2024 के 53वें मैच में पंजाब किंग्स को हरा दिया है. इस जीत के साथ ही उसने टॉप-4 में वापसी कर ली है. चेन्नई ने धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में 28 रन से जीत हासिल की. पंजाब के कप्तान सैम करन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. उनके गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए चेन्नई को 20 ओवर में 9 विकेट पर 167 रन पर रोक दिया. लो स्कोर को देखकर ऐसा लगा कि पंजाब की टीम आसानी से मैच को जीत जाएगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. चेन्नई के गेंदबाजों ने कमाल करते हुए पंजाब को 20 ओवर 9 विकेट पर 139 रन ही बनाने दिया.

मैच में छा गए रवींद्र जडेजा

चेन्नई की जीत के हीरो ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा रहे. उन्होंने पहले बल्ले और फिर गेंद से कमाल किया. जडेजा ने 26 गेंद पर 43 रन बनाए. उन्होंने 3 चौके और 2 छक्के लगाए. उनका स्ट्राइक रेट 165.38 का रहा. इसके बाद गेंदबाजी में जडेजा ने 4 सिर्फ 20 रन दिए. उन्होंने 3 विकेट भी लिए. इस जीत के साथ ही चेन्नई की टीम ने टॉप-4 में वापसी कर ली है. वह सनराइजर्स हैदराबाद और लखनऊ सुपर जाएंट्स को पछाड़कर सीधे तीसरे स्थान पर पहुंच गई.

ये भी पढ़ें: Pakistan Cricket: टीम नहीं चुनी और देखने लगे टी20 वर्ल्ड कप जीतने के सपने, PCB चेयरमैन ने तो ईनाम की घोषणा भी कर दी

हार का क्रम टूटा

पंजाब के खिलाफ इस जीत के साथ ही चेन्नई ने उसके खिलाफ हार के क्रम को तोड़ दिया. पिछली बार सीएसके ने 2021 में पंजाब को हराया था. उसके बाद लगातार 5 मैचों में हार का सामना करना पड़ा था. इस सीजन में दूसरी बार दोनों टीमें आमने-सामने हुईं. पंजाब ने पिछले मैच में चेन्नई को उसके घर में हराया  था. ऋतुराज गायकवाड़ की टीम ने उस हार का बदला ले लिया है.

 

 

बड़ी पारी नहीं खेल पाए चेन्नई के बल्लेबाज

चेन्नई सुपरकिंग्स के बल्लेबाज इस मैच में बड़ी पारियां नहीं खेल पाए. जडेजा ने सबसे ज्यादा 43 रन बनाए. उनके बाद कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने 21 गेंद पर 32 और डेरेल मिचेल ने 19 गेंद पर 30 रन बनाए. मोईन अली और शार्दुल ठाकुर 17-17 रन बनाकर आउट हुए. मिचेल सेंटनर ने 11 और अजिंक्य रहाणे ने 9 रन बनाए. शिवम दुबे और महेंद्र सिंह धोनी खाता नहीं खोल पाए. धोनी को हर्षल पटेल ने पहली ही गेंद पर क्लीन बोल्ड कर दिया. पंजाब के लिए राहुल चाहर और हर्षल पटेल ने 3-3 विकेट लिए. अर्शदीप को 2 सफलता मिली. सैम करन ने एक विकेट अपने नाम किया.

ये भी पढ़ें: IPL 2024: CSK को आईपीएल के बीच लगा बड़ा झटका, दीपक चाहर के बाद यह स्टार बॉलर भी हो गया चोटिल

 

 

पंजाब के बल्लेबाज हुए फेल

पंजाब किंग्स को शुरुआती झटके तुषार देशपांडे ने दिए. उन्होंने जॉनी बेयरस्टो (7) और राइली रूसो (00) को क्लीन बोल्ड कर दिया. यहां से प्रभसिमरन सिंह और शशांक सिंह ने मोर्चा संभाला. दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 53 रन की साझेदारी की. शशांक सिंह 20 गेंद पर 27 रन बनाकर मिचेल सेंटनर का शिकार बने. वहीं. प्रभसिमरन सिंह को रवींद्र जडेजा ने समीर रिजवी के हाथों कैच करा दिया. प्रभसिमरन ने 23 गेंद पर 30 रन बनाए. इनदोनों के आउट होते ही पंजाब की पारी ढह गई. सैम करन (7), जितेश शर्मा (0) और आशुतोष शर्मा (3) कुछ खास नहीं कर सके. राहुल चाहर ने 16 और हर्षल पटेल ने 12 रन बनाए. हरप्रीत बराड़ 17 और कगिसो रबाडा 11 रन बनाकर नॉटआउट रहे. चेन्नई के लिए जडेजा ने 3  विकेट लिए. तुषार देशपांडे और सिमरजीत सिंह ने 2-2 विकेट चटकाए. मिचेल सेंटनर और शार्दुल ठाकुर को 1-1 सफलता मिली.

Trending news