पतले होठ भी दिखेंगे उभरे हुए और मोटे, लिपस्टिक लगाते समय ध्यान रखें ये बातें
Advertisement
trendingNow12235765

पतले होठ भी दिखेंगे उभरे हुए और मोटे, लिपस्टिक लगाते समय ध्यान रखें ये बातें

How To Look Good With Thin Lips: यदि आपके होंठ भी पतले हैं तो यहां बताए गए आसान टिप्स को अपनाकर आप अपने लिप्स को फुलर और अट्रैक्टिव बना सकती हैं.

पतले होठ भी दिखेंगे उभरे हुए और मोटे, लिपस्टिक लगाते समय ध्यान रखें ये बातें

अट्रैक्टिव होंठों की इमेज लोगों के दिमाग में सेट कर दी गयी है. मोटे, उभरे और आकार वाले होंठों को ही सबसे सुंदर माना जाता है. इसके लिए कई एक्ट्रेस ने सर्जरी भी करवाई है. 

ऐसे में जिन लड़कियों के लिप्स बहुत ही पतले होते उनके लिए बहुत मुश्किल खड़ी हो जाती है. हालांकि हर लड़की अपने लिप्स को खूबसूरत बनाने के लिए सर्जरी नहीं करवा सकती है. लेकिन कुछ ऐसे मेकअप ट्रिक्स हैं जिसकी मदद से होंठों को काफी हद तक उभरा हुआ दिखाया जा सकता है. 

सही रंगों का चुनाव करें

गहरे और मैट लिपस्टिक से दूर रहें. ये रंग आपके होठों को और भी पतला दिखा सकते हैं. इसके बजाय, न्यूड, पीच, रोज और बेरी जैसे हल्के और चमकदार रंगों का इस्तेमाल करें. ये रंग होठों को बड़ा दिखाने में मदद करते हैं. 

लिप लाइनर का करें स्मार्ट इस्तेमाल

लिप लाइनर आपके होठों को शेप देने और फुलर दिखाने में मदद कर सकता है, लेकिन इसे सही तरीके से लगाना जरूरी है. ऐसे में लिप लाइनर को हमेशा नेचुरल लिप लाइन के ठीक ऊपर, हल्के हाथों से लगाएं. लेकिन ध्यान रखें बहुत ज्यादा ऊपर जाने से आपका बनावटी लुक आ सकता है. 

इसे भी पढ़ें- Makeup Tips: गर्मी के मौसम में फॉलो करें ये मेकअप टिप्स, नहीं रहेगा पसीने से लुक खराब होने का डर

लिप ग्लॉस लगाएं

लिपस्टिक लगाने के बाद इसके ऊपर लिप ग्लॉस लगाना ना भूलें. ग्लॉस होठों को चमकदार बनाता है, जिससे वो फुलर नजर आते हैं. आप चाहें तो सिर्फ लिप ग्लॉस भी लगा सकती हैं. हालांकि न्यूड या पीच कलर का ग्लॉस ज्यादा बेहतर होता है.

हाइलाइटर लगाना ना भूलें

अपने होठों के बीच में हाइलाइटर लगाने से वो फुलर दिखाई देते हैं. हाइलाइटर को लगाते वक्त ध्यान दें कि वो सिर्फ ऊपरी होंठ के बीच वाले हिस्से पर ही लगा हो. 

लिप पेंसिल से बनाएं शेप

अगर आपके होठों का आकार असमान है, तो लिप पेंसिल की मदद से उन्हें शेप दे सकती हैं. इसके लिए नेचुरल लिप लाइन के ठीक ऊपर, हल्के हाथों से लाइनर से शेप बनाएं. फिर होठों पर लिपस्टिक लगाएं.

इन बातों का भी रखें ध्यान

लिपस्टिक लगाने से पहले होठों को एक्सफोलिएट करें. इससे डेड स्किन सेल्स हट जाएंगी और लिपस्टिक आसानी से लगेगी. इसके साथ ही लिपस्टिक लगाने के बाद टिश्यू पेपर से अतिरिक्त लिपस्टिक को हटा दें. लिप लाइनर को हमेशा अपनी लिपस्टिक के शेड से मैच करें. ध्यान रखें लिपस्टिक लाइनर के बाहर ना लगी हुई हो.

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. 

Trending news