Daily News Brief: खुद के डांस का एनिमेटेड वीडियो शेयर कर पीएम मोदी बोले- 'मुझे भी मजा आया...'
Advertisement
trendingNow12236125

Daily News Brief: खुद के डांस का एनिमेटेड वीडियो शेयर कर पीएम मोदी बोले- 'मुझे भी मजा आया...'

6 May 2024 News Updates: के. कविता को जमानत नहीं मिलेगी, राऊज एवेन्यू कोर्ट ने यह साफ कर दिया है. पश्चिम बंगाल शिक्षक भर्ती मामले की सुनवाई भी आज सुप्रीम कोर्ट में होगी.

Daily News Brief: खुद के डांस का एनिमेटेड वीडियो शेयर कर पीएम मोदी बोले- 'मुझे भी मजा आया...'
LIVE Blog

Breaking News 6 May 2024 Updates: दिल्ली आबकारी नीति मामले में BRS नेता के. कविता की जमानत याचिका पर राऊज एवेन्यू कोर्ट ने अपना आदेश सुना दिया है. के. कविता ने सीबीआई और ED दोनों जांच एजेंसियों की तरफ से दर्ज केस में जमानत की मांग की थी. लेकिन कोर्ट ने उनकी याचिका को खारिज कर दिया है. इसके अलावा, सुप्रीम कोर्ट पश्चिम बंगाल सरकार की याचिका पर आज सुनवाई करेगा. पश्चिम बंगाल सरकार ने 2016 में की गई शिक्षक भर्ती की लगभग 24,000 नियुक्तियों को रद्द करने के कलकत्ता हाईकोर्ट के आदेश को चुनौती दी है.

कब बुझेगी उत्तराखंड के जंगल की आग?

सुप्रीम कोर्ट में आज उत्तराखंड के जंगलों में आग लगने के मसले पर सुनवाई होगी. सुप्रीम कोर्ट में इस मामले को लेकर याचिकाएं कई साल से पेंडिंग हैं. समय-समय पर कोर्ट इसको लेकर दिशा-निर्देश जारी करता रहा है. इसके अलावा, दो वोटर आईडी कार्ड रखने के मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल की याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट सुनवाई करेगा. सुनीता केजरीवाल ने निचली अदालत से जारी समन को दिल्ली हाईकोर्ट में चुनौती दी है.

06 May 2024
23:54 PM

खुद के डांस का एनिमेटेड वीडियो शेयर कर पीएम मोदी बोले- 'मुझे भी मजा आया...'

लोकसभा चुनाव के लिए तीसरे चरण की वोटिंग से पहले पीएम मोदी का एक एनिमेटेड वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस वीडियो को अपने एक्स हैंडल से शेयर कर कहा कि आप सभी की तरह मुझे भी खुद को डांस करते हुए देखकर मजा आ गया.

22:34 PM

ED ने झारखंड के मंत्री के सचिव से जुड़े घरेलू सहायक के परिसरों से 32 करोड़ रुपये नकद बरामद किए

झारखंड के मंत्री आलमगीर आलम के सचिव के ठिकाने पर ईडी की छापेमारी खत्म हो चुकी है. ईडी ने 16 घंटे तक चली छापेमारी में करीब 32 करोड़ कैश हुए बरामद किए. बरमाद कैश कुल 9 बक्सों में भरा गया. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सोमवार को झारखंड के मंत्री आलमगीर आलम के सचिव से कथित रूप से जुड़े एक घरेलू सहायक के परिसरों की तलाशी शुरू की थी. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय एजेंसी ने कुछ अन्य परिसरों की तलाशी में अलग से तीन करोड़ रुपये से अधिक की नकदी बरामद की.

21:39 PM

Delhi: चांदनी चौक में दो कबाड़ी कारोबारियों से 1.5 करोड़ रुपये नकद बरामद

दिल्ली के चांदनी चौक संसदीय क्षेत्र में एक स्थानीय निगरानी टीम ने दो कबाड़ी कारोबारियों से 1.5 करोड़ रुपये नकद जब्त किए हैं. अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी. संबंधित लोकसभा सीट के निर्वाचन अधिकारी स्थानीय निगरानी दलों को तैनात करते हैं. अधिकारी ने बताया, ''दो कबाड़ी कारोबारी चांदनी चौक के बल्लीमारान इलाके में बैग लेकर संदिग्ध रूप से घूम रहे थे. जब उन्हें रोका गया तो वे बैग में भारी मात्रा में नकदी होने के बारे में कोई स्पष्ट जवाब नहीं दे सके.’’

20:27 PM

Supreme Court केजरीवाल को अंतरिम जमानत प्रदान करने के मुद्दे पर मंगलवार को विचार करेगा

उच्चतम न्यायालय मंगलवार को इस बात पर विचार करेगा कि मौजूदा लोकसभा चुनाव के मद्देनजर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को अंतरिम जमानत दी जाए या नहीं. शीर्ष अदालत मंगलवार को आबकारी नीति से जुड़े धन शोधन मामले में केजरीवाल की गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली उनकी याचिका पर सुनवाई करेगी. केजरीवाल लोकसभा चुनाव के शेष चरणों के दौरान प्रचार कर पाएंगे या नहीं, यह कार्यवाही के नतीजे पर निर्भर करेगा. न्यायमूर्ति संजीव खन्ना और न्यायमूर्ति दीपांकर दत्ता की पीठ पहले मामले के रूप में आम आदमी पार्टी नेता की याचिका पर सुनवाई करेगी.

19:43 PM

दिल्ली हवाई अड्डे से तस्करी के आरोप में दो उज्बेक गिरफ्तार, 3.16 करोड़ रुपये का सोना जब्त

सीमा शुल्क के अधिकारियों ने दिल्ली हवाई अड्डे पर उज्बेकिस्तान के दो नागरिकों को देश में 3.16 करोड़ रुपये मूल्य के सोने की तस्करी करने के आरोप में गिरफ्तार किया है. सोमवार को जारी एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी. दुबई से दिल्ली पहुंचने पर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया. सीमा शुल्क विभाग द्वारा जारी बयान के मुताबिक, ‘‘यात्रियों और उनके सामान की तलाशी के दौरान उनके पास से सोने की पांच छड़ें बरामद की गईं, जिनका कुल वजन पांच किलोग्राम था. उन्होंने इसे लाल रंग की थैली में छिपाकर रखा था.’’

18:28 PM

Delhi के उपराज्यपाल ने केजरीवाल के खिलाफ एनआईए जांच की सिफारिश की

दिल्ली के उपराज्यपाल वी के सक्सेना ने प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन 'सिख फॉर जस्टिस' से कथित तौर पर धन प्राप्त करने के मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ एनआईए जांच की सिफारिश की है. राजनिवास के सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी. आम आदमी पार्टी (आप) की ओर से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है. केंद्रीय गृह सचिव को लिखे पत्र में उपराज्यपाल सचिवालय ने कहा कि सक्सेना को शिकायत मिली थी कि केजरीवाल के नेतृत्व वाली आप को कथित तौर पर देवेन्द्र पाल भुल्लर की रिहाई के लिए चरमपंथी खालिस्तानी समूहों से 1.6 करोड़ डॉलर की वित्तीय मदद मिली थी.

17:32 PM

छत्तीसगढ़ के सुकमा में इनामी नक्सली ने आत्मसमर्पण किया

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में एक इनामी नक्सली ने सुरक्षाबलों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया. पुलिस अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि नक्सली मुचाकी जोगा (30) ने सुरक्षाबलों के सामने आत्मसमर्पण किया. उन्होंने बताया कि जोगा नक्सलियों के माड़ डिवीजन के प्लाटून नंबर 21 में सक्रिय था और उसके ऊपर दो लाख रुपये का इनाम है. अधिकारियों ने बताया कि नक्सली ने 'पूना नर्कोम अभियान' (नयी सुबह, नयी शुरुआत) से प्रभावित होकर और नक्सली नेताओं के भेदभावपूर्ण व्यवहार से तंग आकर हिंसा का मार्ग छोड़कर समाज की मुख्यधारा में शामिल होने का फैसला किया.

16:27 PM

विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' के नेता पाकिस्तान की भाषा बोल रहे हैं: भाजपा

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सोमवार को विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ ('इंडिया') के नेताओं द्वारा दिए गए कुछ बयानों का उल्लेख करते हुए उन्हें राष्ट्र हित के खिलाफ बताया और विपक्ष पर पाकिस्तान की बोली बोलने का आरोप लगाते हुए लोगों को उनसे सावधान रहने को कहा. भाजपा प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने महाराष्ट्र कांग्रेस के नेता विजय वडेट्टीवार के उन आरोपों का हवाला दिया जिसमें उन्होंने कहा था कि आतंकवादी अजमल कसाब ने नहीं बल्कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) से जुड़े एक पुलिस अधिकारी ने आतंकवाद निरोधक दस्ते के तत्कालीन प्रमुख हेमंत करकरे की हत्या की थी.

15:55 PM

BSF ने मार गिराए पाकिस्तानी ड्रोन, जब्ती की करोड़ों की हेरोइन

पंजाब के फजील्का में बीएसएफ ने 7 पाकिस्तानी ड्रोन और 3 किलो हेरोइन बरामद की. पिछले एक दिन में, बीएसएफ जवानों ने सीमा पर प्रभावशाली टीम वर्क, समर्पण और सतर्कता का प्रदर्शन किया है. पंजाब में, बीएसएफ जवानों ने 7 ड्रोन (अमृतसर सीमा पर 5 और फाजिल्का और गुरदासपुर सीमा पर 1-1) मार गिराए हैं और 2.996 किलोग्राम हेरोइन जब्त की है. बीएसएफ सीमा पार से नशीले पदार्थों की तस्करी रोक रही है और पाकिस्तानी तस्करों के नापाक मंसूबों को नाकाम कर रही है.

14:24 PM

Jabalpur Accident: जबलपुर में ट्रैक्टर-ट्राली पलटने से हादसा

मध्य प्रदेश के जबलपुर में पानी ले जा रहा ट्रैक्टर ट्राली पलटने से पांच नाबालिगों की मौत हो गई है. इन बच्चों की उम्र 10 से 15 साल के बीच थी. दो बच्चे इस हादसे में घायल भी हुए हैं. सीएसपी सुनील नेमा ने बताया कि यह घटना चरगवां पुलिस थाना इलाके के तिनहेता देवरी गांव में हुई. जिस ट्रैक्टर-ट्रॉली में बच्चे जा रहे थे, उसके पलट जाने से 10 से 15 साल की उम्र के पांच लड़कों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए. ये बच्चे एक शादी समारोह के लिए ट्रैक्टर से पानी का टैंकर लेकर जा रहे थे.

13:52 PM

Umar Ansari Bail: उमर अंसारी को मिली अग्रिम जमानत

सुप्रीम कोर्ट ने मुख्तार अंसारी के बेटे उमर अंसारी को 2022 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के दौरान सरकारी कर्मचारियों को धमकाने के मामले में अग्रिम जमानत दे दी है. यूपी सरकार ने जमानत का विरोध करते हुए कहा कि उमर अंसारी आपराधिक पृष्ठभूमि का व्यक्ति है और चुनाव के दौरान उसने अपने 150 सहयोगियों के साथ मऊ प्रशासन के अधिकारियों को धमकाया और आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया. उमर अंसारी की ओर से कपिल सिब्बल ने कहा कि उमर के भाई अब्बास अंसारी के भाषण के बाद मामला यह दर्ज किया गया था और अब्बास को पहले ही जमानत मिल चुकी है.

13:26 PM

NEET Paper Leak: प्रियंका गांधी ने उठाया पेपर लीक का मुद्दा

प्रियंका गांधी ने एक्स पर पोस्ट किया कि एक बार फिर से NEET का पेपर लीक होने की खबरें आ रही हैं. देश के 24 लाख युवाओं के भविष्य के साथ फिर से खिलवाड़ हुआ. पिछले 10 साल से करोड़ों होनहार युवाओं के साथ चल रहा यह सिलसिला बंद होने का नाम नहीं ले रहा है. क्या देश के प्रधानमंत्री इस पर कुछ कहेंगे? युवाओं को बहलाने के लिए संसद में पेपर लीक के खिलाफ कानून पास हुआ था. वह कानून कहां है? लागू क्यों नहीं होता? इसीलिए बेरोजगारी और नौकरियों में भ्रष्टाचार इस चुनाव का सबसे बड़ा मुद्दा है. हमारे न्याय पत्र का संकल्प है कि पेपर लीक बंद होगा. भर्तियां कैलेंडर के हिसाब से निकलेंगी. खाली पद भरे जाएंगे. युवाओं के भविष्य के साथ यह खिलवाड़ बंद होगा और हम ये करके दिखाएंगे.

12:56 PM

Delhi Liquor Scam: के. कविता की जमानत याचिका खारिज

आबकारी नीति मामले में गिरफ्तार BRS नेता के. कविता की जमानत याचिका राऊज एवेन्यू कोर्ट ने खारिज कर दी है. के. कविता ने सीबीआई और ED दोनों जांच एजेंसियों की ओर से दर्ज केस में जमानत की मांग की थी. दोनों जांच एजेंसियों CBI और ED ने जमानत अर्जी का ये कहते हुए विरोध किया था कि के. कविता इस पूरे घोटाले की मुख्य साजिशकर्ताओं में से एक हैं और अगर उनको जमानत दी जाती है वो गवाह को प्रभावित कर सकती हैं. सबूत के साथ छेड़छाड़ करके जांच को प्रभावित कर सकती हैं.

12:35 PM
12:00 PM

Ahmedabad School Threat: अहमदाबाद के स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी

दिल्ली के बाद अब अहमदाबाद के स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है. रूसी सर्वर से एक धमकी भरा ईमेल आया है. उसमें अहमदाबाद के 6-7 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है. धमकी के बाद पुलिस, क्राइम ब्रांच और SOG की टीम स्कूलों में पहुंची है और जांच कर रही है.

11:32 AM

Bihar News: तेज प्रताप यादव का विवादित बयान

4 मई को जम्मू-कश्मीर के पुंछ में भारतीय वायुसेना की गाड़ी पर हुए आतंकी हमले पर आरजेडी नेता तेज प्रताप यादव ने विवादित बयान देते हुए कहा कि हमारे जवान शहीद होते हैं और पीएम मोदी ने सिर्फ लोगों लड़ाने का काम किया है. जो शहीद हुए वह किसके कारण हुए? पीएम मोदी के कारण हुए हैं. पहले कहां कोई शहीद होता था.

11:08 AM

Vikky Pahade Last Rites: कॉर्पोरल विक्की पहाड़े का अंतिम संस्कार आज

इंडियन एयरफोर्स के कॉर्पोरल विक्की पहाड़े का पार्थिव शरीर मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा पहुंच गया है. आज छिंदवाड़ा में कॉर्पोरल विक्की पहाड़े का अंतिम संस्कार किया जाएगा. 4 मई को जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर में इंडियन एयरफोर्स के वाहन पर आतंकी हमला हुआ था, जिसमें कॉर्पोरल विक्की पहाड़े शहीद हो गए थे.

10:45 AM
10:17 AM

Delhi Factory Fire: नरेला की फैक्ट्री में आग

दिल्ली में नरेला के भोरगढ़ इंडस्ट्रियल एरिया में एक प्लास्टिक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई है. दमकल की गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं. आग बुझाने की कोशिश की जा रही है. अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं आई है. आग की वजह से आसपास के इलाके में धुआं फैल गया है. लोगों से आग वाली जगह से दूर रहने की अपील की गई है.

09:54 AM

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप से पहले धमकी

जून महीने में वेस्टइंडीज में होने वाले वर्ल्ड कप को लेकर आतंकी हमले की धमकी मिली है. प्रो-इस्लामिक स्टेट ने वेस्टइंडीज में वर्ल्ड कप के दौरान हमले की धमकी दी है. इस धमकी पर ट्रिनिदाद-टोगैबो के प्रधानमंत्री की प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि हमारी सुरक्षा की पूरी तैयारी है और वर्ल्ड कप के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. T20 वर्ल्ड कप अमेरिका और वेस्टइडीज में 2 जून से 30 जून को खेला जाना है.

09:30 AM
09:06 AM

Ranchi ED Raid: मंत्री के सचिव घर में मिला भारी मात्रा में कैश

प्रवर्तन निदेशालय (ED) रांची में कई ठिकानों पर छापेमारी कर रहा है. वीरेंद्र राम मामले में झारखंड के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम के सचिव संजीव लाल के घर से भारी मात्रा में कैश बरामद हुआ है. ईडी ने कुछ योजनाओं के ऑपरेशन में कथित अनियमितताओं से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में फरवरी 2023 में झारखंड ग्रामीण विकास विभाग के चीफ इंजीनियर वीरेंद्र के. राम को गिरफ्तार किया था.

08:40 AM
08:16 AM

Kanpur Police Encounter: कानपुर पुलिस और बदमाशों में मुठभेड़

कानपुर पुलिस की बदमाशों से मुठभेड़ हुई है. एक बदमाश के पैर में गोली लगी है. इसके अलावा तीन अन्य लोगों को गिरफ्तार किया गया है. आरोपी बदमाशों के पास से एक कार, तमंचा और कारतूस बरामद हुए हैं. शातिर बदमाश ने पुलिस पर फायरिंग की. फिर जवाबी कार्रवाई में बदमाश सूर्या उर्फ सूर्यकांत के पैर में गोली लगी.

07:49 AM

ICSE Board Result Live: सुबह 11 बजे आएगा ICSE बोर्ड का रिजल्ट

आज ICSE बोर्ड का रिजल्ट आएगा. हाई स्कूल और इंटरमीडिएट बोर्ड के नतीजे घोषित होंगे. सुबह 11 बजे से ICSE बोर्ड का रिजल्ट ऑनलाइन देखा जा सकेगा. स्टूडेंट ICSE बोर्ड का अपना रिजल्ट Cisce.org पर जाकर देख सकते हैं.

Trending news