दुनिया के दिग्गज निवेशक वॉरेन बफे ने भारत में दिखाई दिलचस्पी, बताया अवसरों की खान
Advertisement
trendingNow12235866

दुनिया के दिग्गज निवेशक वॉरेन बफे ने भारत में दिखाई दिलचस्पी, बताया अवसरों की खान

भारत की तेज रफ्तार से बढ़ती इकॉनमी पर दुनिया भर की नजर है. ग्लोबल इंवेस्टर्स भारत में दिलचस्पी दे रहे हैं. दिग्गज निवेशक और बर्कशायर हैथवे के चेयरमैन और सीईओ वॉरेन बफे भी भारत की अर्थव्यवस्था के मुरीद बन गए हैं. उन्होंने भी भारत में दिलचस्पी दिखाई है.

 Warren Buffet

Warren Buffet: भारत की तेज रफ्तार से बढ़ती इकॉनमी पर दुनिया भर की नजर है. ग्लोबल इंवेस्टर्स भारत में दिलचस्पी दे रहे हैं. दिग्गज निवेशक और बर्कशायर हैथवे के चेयरमैन और सीईओ वॉरेन बफे भी भारत की अर्थव्यवस्था के मुरीद बन गए हैं. उन्होंने भी भारत में दिलचस्पी दिखाई है. उन्होंने भारत में निवेश की संभावनाओं को लेकर उत्सुकता दिखाई है. उन्होंने पहली बार कंपनी की एनुअल मीटिंग में भारत की चर्चा की.  

वॉरेन बफे ने अपनी कंपनी की सालाना बैठक में कहा कि भारत में अवसरों की भरमार हैं. बैठक के दौरान उनसे सवाल किया गया कि क्या उनकी कंपनी  भारत में निवेश के अवसरों की तलाश कर रही है. इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि भारत में निवेश के लिए कई ऐसे क्षेत्र हैं, जिन्हें अब तक तलाशा नहीं गया है. वहां कई ऐसे सेक्टर्स हैं, जहां ध्यान नहीं दिया गया है. वहां फोकस नहीं किया गया है. उन्होंने कहा कि भारत में अवसरों की भरमार है. हालांकि उन्होंने भारत में निवेश को लेकर कुछ स्पष्ट नहीं कहा. 

उन्होंने कहा कि भारत जैसे देश में निवेश के कई मौके हैं. उन्होंने कहा कि दुनियाभर में हमें अपनी कंपनी का विस्तार करना है. उन्होंने कहा कि जापान में हमारा निवेश का अनुभव काफी अच्छा है. इस आधार पर कहा जा सकता है कि भारत जैसे देश में निवेश के कुछ अच्छे अवसर हो सकते हैं. जिसपर फिलहाल ध्यान नहीं दिया गया है. उन्होंने कहा कि भारत जैसे देश में अवसरों को तलाशने में ज्यादा वक्त नहीं लगेगा.  बता दें कि वॉरेन बफे को पेटीएम में 2.6 फीसदी हिस्सेदारी खरीदी थी.  हालांकि बाद में उन्होंने हिस्सेदारी बेच दी. बता दें कि वॉरेन बफे की कंपनी बर्कशायर हैथवे के शेयर दुनिया में सबसे महंगे शेयरों में से हैं. उनकी कंपनी कई क्षेत्रों के उद्योगों को खरीदती और उसमें निवेश करती है.  वॉरेन बफे दुनिया के दिग्गज निवेशकों में शामिल है.  

Trending news