Countries where indian currency has more value:

इन 10 देशों में महंगा है भारतीय रुपया यानी फायदे का सौदा

Vietnam

वियतनाम एक ख़ूबसूरत देश है. यहां भारतीय रुपए की कीमत भी काफी अच्छी है और यहां एक रुपए की कीमत 290.57 वियतनामी डोंग है. वियतनाम अपने स्ट्रीट फूड के लिए जाना जाता है.

Indonesia

भारत का एक रुपया इंडोनेशिया की करंसी के 184.98 रुपइया के बराबर है. इंडोनेशिया को द्वीपों का समूह कहा जाता है और इंडोनेशिया में आपको कई प्राचीन भारतीय देवी-देवताओं के मंदिर भी मिलेंगे. आप भारत के कुछ हज़ार रुपयों में आराम से इंडोनेशिया की यात्रा कर सकते हैं.

Paraguay

यहां भारतीय रुपए के बदले आपको पराग्वे की करंसी के 87.51 ग्वारानी मिलेगा. एडवेंचर प्रेमियों के लिए पराग्वे सबसे अच्छा विकल्प है.

Combodia

कंबोडिया में एक रुपए के बदले आपको 49.81 रियाल मिलेगा. कंबोडिया अपनी सुंदरता के लिए जाना जाता है और यहां आप पुरानी सभ्यताओं की महक महसूस कर सकते हैं.

Mongolia

मंगोलिया में भी भारतीय करंसी रुपया की कीमत अच्छी है और यहां आपको एक रुपए के बदले 41.65 मंगोलियाई तुगरिक मिलेंगे. खानाबदोशी संस्कृति क्या होती है, इसे तो आप मंगोलिया में ही महसूस कर सकते हैं.

Laos

प्राचीन बौद्ध मंदिर, मनोरम व्यंजन और हरे-भरे ग्रामीण इलाके लाओस के कुछ पूरक हैं. यहां 1 भारतीय रुपया 238.98 लाओटियन किप हैं.

Colombia

भारत का 1 रुपया 48.08 कोलम्बियाई के बराबर है। यह दुनिया के सबसे विविध देशों में से एक है, जिसमें आश्चर्यजनक वन्य जीवन, ऊर्जावान शहर और रॉक क्लाइम्बिंग, क्याकिंग, सर्फिंग, राफ्टिंग और बहुत कुछ करने के लिए कई चीजें उपलब्ध हैं।

Costa Rica

कोस्टा रिका एक मध्य अमरीकी देश है और यहां 6.46 कोस्टारिकन कोलोन भारत के एक रुपए के बराबर है. कोस्टा रिका अपनी जैवविविधता के लिए जाना जाता है और जुरासिक पार्क की फ़िल्म की शूटिंग भी यहीं हुई थी.

Hungary

हंगरी में आपको एक रुपये में वहां की करंसी फोरेटे के मुताबिक 4.31 रुपये का सामान मिलेगा. हंगरी मध्य यूरोप का एक लैंडलॉक्ड देश है और लोगों को लगता है कि यूरोप जाना महंगा है, लेकिन आप हंगरी के बारे में सोच सकते हैं.

Iceland

यहां भी भारतीय रुपया क्रोना पर भारी है और आइसलैंड में आपको एक रुपए के बदले 1.61 क्रोना मिलते हैं. यह देश सर्दियों के लिए जाना जाता है, लेकिन गर्मी में तो आप यहां जमकर मज़े कर सकते हैं.

VIEW ALL

Read Next Story