जो बाइडेन की चेतावनी पर इजरायली पीएम का करारा जवाब, बोले- जरूरत पड़ी तो...

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि हमास के खिलाफ युद्ध में अगर जरूरत पड़ी तो उनका देश ‘अकेला भी खड़ा’ रहेगा. नेतन्याहू का यह बयान, बृहस्पतिवार को अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन की उस चेतावनी के बाद आया जिसमें कहा गया है कि अमेरिका, इजराइल को दक्षिणी गाजा शहर रफह पर हमले के लिए हथियार मुहैया नहीं करेगा. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 10, 2024, 08:21 AM IST
  • रफह ऑपरेशन जारी रखेगा इजरायल
  • काहिरा छोड़ चुके हैं इजरायली अधिकारी
जो बाइडेन की चेतावनी पर इजरायली पीएम का करारा जवाब, बोले- जरूरत पड़ी तो...

नई दिल्लीः इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि हमास के खिलाफ युद्ध में अगर जरूरत पड़ी तो उनका देश ‘अकेला भी खड़ा’ रहेगा. नेतन्याहू का यह बयान, बृहस्पतिवार को अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन की उस चेतावनी के बाद आया जिसमें कहा गया है कि अमेरिका, इजराइल को दक्षिणी गाजा शहर रफह पर हमले के लिए हथियार मुहैया नहीं करेगा. 

इजरायली प्रधानमंत्री ने कहा, ‘यदि हमें अकेला खड़ा रहना होगा तो हम अकेले ही खड़े रहेंगे. अगर जरूरत पड़ी तो हम अपनी पूरी ताकत के साथ लड़ेंगे....’

रफह ऑपरेशन जारी रखेगा इजरायल

उधर मिस्र के काहिरा में इजरायल-हमास संघर्ष विराम वार्ता विफल होने के बाद इजरायली सेना दक्षिणी गाजा पट्टी के शहर रफह में अपना अभियान जारी रखेगी. एक इजरायली अधिकारी ने मीडिया को ये जानकारी दी. सिन्हुआ समाचार एजेंसी ने बताया कि रफह के साथ सीमा पर बड़े पैमाने पर इजरायली सैनिकों की तैनाती की गई है.

काहिरा छोड़ चुके हैं इजरायली अधिकारी

एक इजरायली अधिकारी ने गुरुवार को पुष्टि की कि काहिरा में वार्ता विफल होने के बाद इजरायली प्रतिनिधिमंडल काहिरा छोड़ चुका है. अधिकारी ने इस बारे में विस्तार से नहीं बताया कि क्या इजरायल गाजा के दक्षिणी छोर पर रफह में और अधिक क्षेत्रों में आक्रमण का विस्तार करेगा, जहां लगभग 1.2 मिलियन आंतरिक रूप से विस्थापित फिलिस्तीनी शरण लिए हुए हैं.

'इजरायल के पास हैं पर्याप्त हथियार'

इजरायल के सरकारी स्वामित्व वाले कान टीवी की खबर के अनुसार, रफह पर इजरायल के जारी जमीनी हमले के कारण वार्ता रोक दी गई है. रफह शहर पर हमले गहराने पर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि इजरायल को हथियारों की सप्लाई रोक दी जाएगी. इस पर टिप्पणी करते हुए इजरायल रक्षा बलों (आईडीएफ) ने कहा कि उसके पास गाजा में अभियान जारी रखने के लिए पर्याप्त हथियार हैं.

आईडीएफ के प्रवक्ता डैनियल हगारी ने एक बयान में कहा, 'आईडीएफ के पास उन ऑपरेशनों के लिए हथियार हैं जिनकी वह योजना बना रहा है, रफा में ऑपरेशन के लिए भी.' उन्होंने जोर देकर कहा, 'हमें जो चाहिए वो हमारे पास है.'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़