पटना रेलवे स्टेशन अग्निकांड 6 लोग जिंदा जले, सीएम नीतीश कुमार ने जताया शोक
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2221376

पटना रेलवे स्टेशन अग्निकांड 6 लोग जिंदा जले, सीएम नीतीश कुमार ने जताया शोक

Patna Fire News: पटना के कोतवाली थाना क्षेत्र में पटना रेलवे स्टेशन के पास एक होटल में आज यानी 25 अप्रैल को भीषण आग लग गई, जिससे 6 लोगों की मौत हो गई है. नीतीश कुमार ने इस घटना में 6 लोगों की मौत पर गहरी शोक व्यक्त की है.  

पटना रेलवे स्टेशन अग्निकांड 6 लोग जिंदा जले, सीएम नीतीश कुमार ने जताया शोक

Patna Fire News: बिहार की राजधानी पटना के कोतवाली थाना क्षेत्र में पटना रेलवे स्टेशन के पास एक होटल में आज यानी 25 अप्रैल को भीषण आग लग गई, जिससे 6 लोगों की मौत हो गई है, जबकि दो दूसरे की गंभीर रूप से जख्मी हैं. वहीं, सूबे के सीएम नीतीश कुमार ने इस घटना में 6 लोगों की मौत पर गहरी शोक व्यक्त की है.  

सीएम ने जताया शोक
सीएम आवास से जारी एक बयान में नीतीश कुमार ने कहा, "यह घटना अत्यंत दुखद है." सीएम ने घटना में घायल लोगों के समुचित इलाज का निर्देश दिया है और उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की है. नीतीश कुमार इस घटना में जान गवांने वालों के परिजनों को दुःख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है.

पुलिस अधीकक्षक ने क्या कहा?
SP (पटना सेंट्रल) चंद्र प्रकाश ने बताया, "अब तक 6 लोगों की मौत हुई है, जिनमें तीन औरतें और तीन मर्द शामिल हैं. इसके अलावा दो दूसरे व्यक्तियों की हालत गंभीर बनी हुई है, जबकि बाकी जख्मी खतरे से बाहर हैं. इस हादसे में जान गवांने वालों की पहचान किए जाने के बाद उनके परिजनों को खबर दी जाएगी. उन्होंने बताया कि हादसे की वजहों की जांच के लिए विशेष टीम बुलायी गई है."

SSP ने क्या कहा?
सीनियर पुलिस अधीक्षक राजीव मिश्रा ने न्यूज एजेंसी पीटीआई भाषा को बताया, "भीड़भाड़ वाले इलाके में मौजूद उक्त बहुमंजिला इमारत से अग्निशमन कर्मियों के जरिए 20 से ज्यादा लोगों को बचाया गया है. अग्निशमन दस्ते के जरिए फौरन कार्रवाई की गई और आग पर काबू पा लिया गया है. घटना स्थल पर अग्निशमन दस्ते का नेतृत्व कर रहे उपमहानिरीक्षक मृत्युंजय कुमार ने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि रसोई गैस सिलेंडर से आग लगी.

जिलाधिकारी ने दिया ये आदेश
वहीं, जिलाधिकारी ने ‘‘पीटीआई-भाषा’’ को बताया, ‘‘सभी होटल और दूसरे वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों, विशेष रूप से पटना जंक्शन जैसे भीड़भाड़ वाले इलाकों में मौजूद होटल और दूसरे वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों में अग्निशमन की तैयारियों का ऑडिट कराने का आदेश दिया गया है. हम अग्नि सुरक्षा मानदंडों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित करेंगे.’’ 

Trending news