पटना में हुआ बड़ा हादसा, सिविल कोर्ट कैंपस में ट्रांसफार्मर में हुआ ब्लास्ट, 1 की मौत; 6 वकील झुलसे
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2154686

पटना में हुआ बड़ा हादसा, सिविल कोर्ट कैंपस में ट्रांसफार्मर में हुआ ब्लास्ट, 1 की मौत; 6 वकील झुलसे

Patna Civil Court: बुधवार को पटना के सिविल कोर्ट कैंपस में एक ट्रांसफार्मर में ब्लास्ट हो गया, जिसमें एक वकील की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए. सभी घायलों का इलाज पटना के PMCH हॉस्पीटल चल रहा है. 

 

पटना में हुआ बड़ा हादसा, सिविल कोर्ट कैंपस में ट्रांसफार्मर में हुआ ब्लास्ट, 1 की मौत; 6 वकील झुलसे

Patna Civil Court: राजधानी पटना के सिविल कोर्ट में एक बड़ा हादसा हो गया है.  सिविल कोर्ट कैंपस में लगे ट्रांसफार्मर में ब्लास्ट हो गया. इस हादसे में एक वकील की मौत हो गई है, जबकि 6 वकील बुरी तरह जख्मी हैं. घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय पुलिस दल-बल के साथ मौके पर पहुंच कर मामले की जांच में जुट गई है. वहीं,  सभी घायलों को पुलिस ने एंबुलेंस की मदद की मदद से इलाज के लिए PMCH  भेज दिया है. 

यह हादसा पीरबहोर थाना इलाके की है. वहां पर मौजूद लोगों ने बताया कि ओवरलोडेड ट्रांसफार्मर से चानक निकली तेज आग ने वहां की आसपास के क्षेत्र को अपनी चपेट में ले लिया, जिससे घटना स्थल पर मौजूद लोग घायल हो गए.

नाराज अधिवक्ता धरने पर बैठे
मृतक वकील की पहचान देवेन्द्र प्रसाद के रूप में हुई है, जो दिव्यांग थे. पुलिस अफसर और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंच गई है. वहीं, घटना से नाराज अधिवक्ता धरने पर बैठ गए हैं और अफसरों से सवाल करते हुए नारेबाजी भी कर रहे हैं. मौके पर पुलिस के बड़े अफसर प्रदर्शन कर रहे वकीलों को समझाने में जुटे हुए हैं. हंगामा कर रहे वकीलों की मांग है कि मृतक वकील के परिवार वालों को 20 लाख रुपये मुआवजा दिया जाए.

वकीलों ने लगाया इल्जाम
वकीलों का इल्जाम लगाया कि इलेक्ट्रीक डिपार्टमेंट की लापरवाही की वजह से घटना हुई है. उन्होंने बताया गया है कि ट्रांसफार्मर का तेल लिक कर रहा था और उसमें आग लग गई, जिसके चलते ट्रांसफार्मर का मीटरिंग यूनिट फट गया और इतना बड़ा हादसा हो गया. बता दें कि मीटरिंग यूनिट ट्रांसफार्मर के ऊपर लगता है. दूसरी तरफ, इस पर बिजली कर्मियों ने बताया कि तकनीकी गड़बड़ी से यह हो सकता है. क्योंकि मीटरिंग यूनिट का काम मीटर को सिग्नल देना है.

Trending news