Betul EVM Bus Fire: मध्य प्रदेश के बैतूल में ईवीएम ले जा रही गाड़ी में आग! क्या रही वजह?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2239559

Betul EVM Bus Fire: मध्य प्रदेश के बैतूल में ईवीएम ले जा रही गाड़ी में आग! क्या रही वजह?

Betul EVM Bus Fire: बीते रोज ईवीएम ले जा रही कार में आग लग गई. इस हादसे में चार हल्की जल गई हैं. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया को जानकारी दे दी गई है. 

Betul EVM Bus Fire: मध्य प्रदेश के बैतूल में ईवीएम ले जा रही गाड़ी में आग! क्या रही वजह?

Betul EVM Bus Fire: एक सीनियर पुलिस अधिकारी के मुताबिक, मतदान अधिकारियों और इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) को ले जा रही एक बस में आग लग गई. यह हादसा मंगलवार रात गौला गांव से लौटते समय मध्य प्रदेश के बैतूल जिले में हुआ है. जिसमें कुछ ईवीएम मशीन को नुकसान पहुंचा है. न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक यह घटना बैतूल जिले की मुलताई तहसील के गौला गांव के पास हुई है.

पुलिस ने दी यह जानकारी

घटना के बारे में जानकारी देते हुए, बैतूल एसपी निश्चल झारिया ने कहा कि आग एक मकेनिकल फॉल्ट की वजह से लगी है, लेकिन घटना में किसी को कोई चोट नहीं आई. बस में 36 लोग सवार थे. 

बैतूल के एसपी ने न्यूज एजेंसी एएनआई ने कहा,"मतदान कर्मी छह मतदान केंद्रों की ईवीएम लेकर जा रहे थे. इस दौरान मकेनिकल दिक्कत की वजग से आग लग गई. दो ईवीएम क्षतिग्रस्त नहीं हुए हैं, जबकि चार अन्य को थोड़ा नुकसान हुआ है. बस में 36 लोग सवार थे. वे बाहर कूद गए." बस के दरवाजे जाम होने के कारण बस की खिड़कियों के शीशे किसी तरह तोड़ दिए गए...उन्हें कोई चोट नहीं आई...उन्हें दूसरी बस से आगे भेजा गया...इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है.''

इस बीच, बैतूल कलेक्टर डीएम नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी ने कहा कि रिपोर्ट भारत निर्वाचन आयोग (ईसीआई) को भेज दी गई है. उन्होंने कहा,"हमने इलेक्शन कमीशन को एक रिपोर्ट भेज दी है. वहां से डायरेक्शन आने के बाद हम अगला कदम उठाएंगे... सभी मतदान कर्मी सुरक्षित हैं. उन्होंने अपनी मतदान सामग्री यहां जमा कर दी है."

तीसरे फेज का चुनाव

मंगलवार को लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के दौरान मध्य प्रदेश की नौ सीटों बैतूल, गुना, मुरैना, भिंड, राजगढ़, विदिशा, ग्वालियर और भोपाल में मतदान हुआ है. राज्य में कुल वोटर टर्नआउट 66.05 फीसद रहा है.

Trending news