एयर इंडिया ने तेल अवीव से आने-जाने वाली सभी उड़ानें की रद्द, जानें कब तक रहेगी निलंबित
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2212491

एयर इंडिया ने तेल अवीव से आने-जाने वाली सभी उड़ानें की रद्द, जानें कब तक रहेगी निलंबित

Air India Suspends Flights: मिडिल ईस्ट के देशों में बढ़ते तनाव के बीच एयर इंडिया ने तेल अवीव की सभी उड़ानें निलंबित करने की घोषणा की. एयर इंडिया ने इसकी जानकारी अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर दी है.

  एयर इंडिया ने तेल अवीव से आने-जाने वाली सभी उड़ानें की रद्द, जानें कब तक रहेगी निलंबित

Air India Suspends Flights: मिडिल ईस्ट के देशों में बढ़ते तनाव के बीच एयर इंडिया ने 30 अप्रैल तक तेल अवीव की सभी उड़ानें निलंबित करने की घोषणा की. एयर इंडिया ने इसकी जानकारी अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर दी है. उन्होंने कहा, "मध्य पूर्व में उभरती स्थिति को देखते हुए, तेल अवीव से हमारी उड़ानें 30 अप्रैल 2024 तक निलंबित रहेंगी."

हालांकि, उन्होंने आगे इस बात पर जोर देते हुए कहा कि एयरलाइन अपने उन यात्रियों को सहायता प्रदान कर रही है जिनकी बुकिंग पहले हो चुकी है, साथ ही उन्होंने कहा कि रीशेड्यूलिंग और कैंसिलेशन चार्ज पर एकमुश्त छूट दी जाएगी. उन्होंने कहा, "हम लगातार स्थिति की निगरानी कर रहे हैं और अपने उन यात्रियों को सहायता प्रदान कर रहे हैं, जिन्होंने इस अवधि के दौरान तेल अवीव से यात्रा के लिए बुकिंग की है, साथ ही पुनर्निर्धारण और रद्दीकरण शुल्क पर छूट भी देने का फैसला किया है."

एबीसी न्यूज ने एक सीनियर अमेरिकी अफसर के हवाले से बताया कि इसराइल ने शुक्रवार सुबह (स्थानीय समय) के दौरान तेहरान के खिलाफ मिसाइल हमले किए. स्थानीय मीडिया ने शुक्रवार की सुबह बताया कि ईरानी शहर इस्फ़हान में हवाई अड्डे और एक सैन्य अड्डे के करीब कई विस्फोटों की आवाज सुनने के बाद ईरान की वायु रक्षा प्रणालियों को कई स्थानों पर सक्रिय कर दिया गया था.

वहीं, पिछले हफ्ते इसराइल पर ईरान के हमले के बाद भारत ने अपने दो प्रमुख एयरलाइनों एयर इंडिया और विस्तारा ने ईरानी हवाई क्षेत्र से बचने की घोषणा की थी. एयर इंडिया ने एक बयान में कहा, "हम मध्य पूर्व में उभरती स्थिति पर करीब से नजर रख रहे हैं। वर्तमान में, हमारे विमान हमारे यात्रियों और चालक दल की सुरक्षा की सर्वोच्च प्राथमिकता के मुताबिक भारत से आने-जाने के लिए वैकल्पिक उड़ान पर काम करेंगे"

 

Trending news