कोविड में ग़रीबों की मदद करने वाले सोनू सूद ने छात्रों के लिए अब फिर दिखाया बड़ा दिल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1788481

कोविड में ग़रीबों की मदद करने वाले सोनू सूद ने छात्रों के लिए अब फिर दिखाया बड़ा दिल

Sonu Sood: सोनू सूद कोरोना काल में लोगों के लिए मसीहा बन कर सामने आए. अब एक बार फिर उन्होंने छात्रों के लिए बड़ा दिल दिखाया है. सोनू सूद ने अपने कोचिंग सेंटर में मुफ्त में कानून की शिक्षा देने का ऐलान किया है.

 

कोविड में ग़रीबों की मदद करने वाले सोनू सूद ने छात्रों के लिए अब फिर दिखाया बड़ा दिल

Sood Charity Foundation: बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता सोनू सूद छात्रों के लिए नई सौगात लाए हैं. उन्होंने अपने कानून प्रवेश कोचिंग कार्यक्रम में उम्मीदवारों को मुफ्त कानून की शिक्षा देने का ऐलान किया है. सूद चैरिटी फाउंडेशन (SCF) के संस्थापक के जरिए समाज में स्थायी प्रभाव डालने और सकारात्मक बदलाव लाने के लिए सोनू सूद समर्पित हैं. 'संकल्प' एक परिवर्तनकारी फ्री कानून प्रवेश कोचिंग कार्यक्रम है, जो पेशेवर कानूनी शिक्षा हासिल करने और राष्ट्रीय कानून विश्वविद्यालयों (एनएलयू) में एक प्रतिष्ठित स्थान सुरक्षित करने का रास्ता देता है.

 

सोनू सूद ने जाहिर की खुशी
'संकल्प' के बारे में सोनू सूद ने कहा, ''मुझे यह देखकर बेहद खुशी होती है कि भगवान ने मुझे उन लोगों के ज्ञानोदय का मार्ग बनाने लिए चुना है जो कानून को अपने करियर के तौर पर चुनना चाहते हैं. मुझे यकीन है कि हमारा देश सुरक्षित और सक्षम हाथों में होगा. योग्य छात्रों के लिए कॉमन लॉ एडमिशन परीक्षा टेस्ट (CLAT) और ऑल इंडिया लॉ एंट्रेंस टेस्ट (AILET) सहित अन्य कानून प्रवेश परीक्षाओं के लिए फ्री में ट्रेनिंग दी जाएगी. इसमें उन लोगों को प्राथमिकता दी गई है जिन्होंने चुनौतीपूर्ण कोविड लहर के दौरान नुकसान का सामना किया है या जो आर्थिक तौर से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) के अंतर्गत आते हैं.

 

छात्रों को फ्री कोचिंग
सोनू सूद ने कोविड के समय में लोगों की काफी सहायता की थी. सितंबर 2020 में उन्हें संयुक्त राष्ट्र विकास कार्यक्रम (यूएनडीपी) द्वारा कोविड-19 महामारी के दौरान उनके मानवीय कार्यों के लिए 'एसडीजी स्पेशल ह्यूमैनिटेरियन एक्शन अवार्ड' से नवाजा गया था. बता दें कि सोनू सूद ने हिंदी, तेलुगु, तमिल और कन्नड़ फिल्मों में काम किया है. उन्होंने अपने अभिनय करियर की शुरुआत 1999 में 'कल्लाझागर' से की थी. उन्हें दबंग, युवा, अथाडु, आशिक बनाया आपने, जोधा अकबर जैसी फिल्मों में उनके काम के लिए जाना जाता है. जुलाई 2016 में उन्होंने प्रोडक्शन हाउस शक्ति सागर प्रोडक्शंस की स्थापना की, जिसका नाम उनके पिता शक्ति सागर सूद के नाम पर रखा गया है.

Watch Live TV

Trending news