Chandigarh News: रोडीज में चंडीगढ़ की मनप्रीत कौर की कहानी सुन जज भी रह गए हैरान, आपके भी खड़े हो जाएंगे रोंगटे!
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1767336

Chandigarh News: रोडीज में चंडीगढ़ की मनप्रीत कौर की कहानी सुन जज भी रह गए हैरान, आपके भी खड़े हो जाएंगे रोंगटे!

Chandigarh news in Hindi: चंडीगढ़ में रहने वाली मनप्रीत कौर, पंजाब के एक गांव से है और मनप्रीत 'एमएससी साइंस' की पढ़ाई कर, विज्ञान की अध्यापिका है.

Chandigarh News: रोडीज में चंडीगढ़ की मनप्रीत कौर की कहानी सुन जज भी रह गए हैरान, आपके भी खड़े हो जाएंगे रोंगटे!

Chandigarh news in Hindi, Manpreet Kaur shocks Sonu Sood, Rhea Chakraborty in Roadies season 19 2023: 'रोडीज़' एक रियलिटी शो है जिसमें 'रोडीज़' नामक प्रतिभागियों का चयन पूरे भारत से ऑडिशन के माध्यम से किया जाता है. 'रोडीज़' अब अपने 19वें सीज़न के साथ वापस आ गया है और इस साल इस शो को सोनू सूद होस्ट कर रहे हैं और गैंग लीडर गौतम गुलाटी, प्रिंस नरूला और रिया चक्रवर्ती हैं. (Who is Roadies' Manpreet Kaur?) 

हाल ही में रोडीज़ में चंडीगढ़ की मनप्रीत कौर की कहानी सुन गैंग लीडर्स और सोनू सूद खुद हैरान रह गए और उसे 'रोडीज़ सलूट' दिया. चंडीगढ़ में रहने वाली मनप्रीत कौर, पंजाब के एक गांव से है और मनप्रीत 'एमएससी साइंस' की पढ़ाई कर, विज्ञान की अध्यापिका है. इन दिनों वह जिम में भंगड़ा सिखाती है. 

Who is Roadies' Manpreet Kaur? 2013 में मनप्रीत का किया गया था अपहरण!

रोडीज़ के लेटेस्ट एपिसोड में मनप्रीत ने बताया कि कैसे 2013 में उसे एक खूनी ने ऑटो वाले के रूप में उसका अपहरण करने की कोशिश की थी. मनप्रीत उस समय एक इंस्पेक्टर के घर पीजी में रह रही थी और खूनी ने मनप्रीत को इंस्पेक्टर की बेटी समझ कर उसका अपहरण करने की कोशिश की. 

पेचकस से मनप्रीत पर हुए थे वार! 

मनप्रीत पर पेचकस से कई बार वार करके मनप्रीत को बुरी तरह घायल कर दिया गया था. वार की वजह से मनप्रीत के फेफड़े में गहरे घाव आये, उसका गला क्षतिग्रस्त हो गया. इसके अलावा कई अन्य गंभीर चोटें भी आईं. 

पेंसिल हील से हमलावर को किया था घायल!  

अपनी चोटों के बावजूद, मनप्रीत ने अपने जीवन के लिए संघर्ष किया और इस दौरान अपहरण करने वाले को अपनी पेंसिल हील और नाख़ून का उपयोग कर घायल कर दिया था. जब किलर को लगा मनप्रीत की मौत हो गयी है, तब किलर वहां से भाग गया. हैरान कर देने वाली बात यह थी की मनप्रीत को रास्ते में आते जाते लोगों ने देखकर भी अनदेखा कर दिया. 

1.5 किलोमीटर तक रेंगती रही मनप्रीत! 

मनप्रीत 1.5 किलोमीटर रेंग कर मदद मांगने पहुंची तो एक परिवार उसको अस्पताल लेकर गया पर अस्पताल से सारे डॉक्टर मनप्रीत की हालत देखकर पुलिस के चक्कर में पड़ने से बचने के लिए वहां से भाग गए. इस दौरान मौके पर पुलिस पहुंची और मनप्रीत को एम्बुलेंस में अस्पताल लेकर गई. जब डॉक्टरों द्वारा भी मनप्रीत के ज़िंदा बचने की उम्मीद छोड़ दी गयी थी, तब मनप्रीत ने हिम्मत दिखा कर ज़िंदा रहने का और अपहरण करने वाले व्यक्ति को पकड़वाने का निर्णय लिया. 

यह भी पढ़ें: 'एक बड़ी साजिश के तहत कनाडा, UK और सैन फ्रांसिस्को में स्थित भारतीय कॉन्सुलेट पर हो रहे हमले'

2015 में जा कर मिला मनप्रीत को इन्साफ! 

2015 के अंत में मनप्रीत को इन्साफ मिला और उसे कई अवार्ड्स के साथ पुरस्कारित भी किया गया. उसे 'वीरता पुरस्कार', 'स्टेट ब्रावेरी पुरस्कार' प्रदान किया गया और उसे राष्ट्रीय स्तर पर भी पुरस्कार प्राप्त हुआ. 

यह भी पढ़ें: SAD-BJP Alliance News: फिर हो सकता है अकाली दल और भाजपा का गठबंधन, हरसिमरत कौर बादल को मिल सकता है मंत्रालय 

 

(For more news apart from Chandigarh news in Hindi, Manpreet Kaur shocks Sonu Sood, Rhea Chakraborty in Roadies season 19 2023, stay tuned to Zee PHH)

Trending news