अमेरिका में एक और भारतीय छात्र की मौत, पिछले 3 महीनों में यह 10वां मामला

अमेरिका में लगातार बढ़ रहे भारतीय मूल के छात्रों की हत्या के कारण भारत और अमेरिकी समुदाय के बीच चिंता बढ़ गई है. बता दें कि इससे पहले 25 साल के भारतीय छात्र विवेक सैनी की अमेरिका के जॉर्जिया में में एक नशेड़ी ने हत्या कर दी थी. 

Written by - Shruti Kaul | Last Updated : Apr 6, 2024, 01:47 PM IST
  • अमेरिका में भारतीय छात्रों की हो रही हत्या
  • भारतीय छात्रों की मौत से बढ़ रहा तनाव
अमेरिका में एक और भारतीय छात्र की मौत, पिछले 3 महीनों में यह 10वां मामला

नई दिल्ली:  अमेरिका में बीते कुछ समय से भारतीय छात्रों की मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. वहीं अब देश के ओहायो राज्य में एक भारतीय छात्र की मौत का मामला सामने आया है. साल 2024 की शुरूआत से लेकर यह अब तक का 10वां मामला है. 

 दूतावास ने शेयर किया पोस्ट 
शुक्रवार यानी 5 अप्रैल 2024 को न्यूयॉर्क स्थित भारतीय वाणिज्य दूतावास ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'X'पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, ' क्लीवलैंड ओहियो में एक भारतीय छात्र उमा सत्य साईं गड्डे के दुर्भाग्यपूर्ण निधन से गहरा दुख हुआ. मामले पर पुलिस जांच कर रही और भारतीय वाणिज्य दूतावास का भारत में छात्र के परिजनों के साथ संपर्क जारी है.उमा गड्डे के पार्थिव शरीर को जल्द से जल्द भारत पहुंचाने सहित हर संभव सहायता दी जा रही है.' 

इन छात्रों की भी हुई हत्या 
अमेरिका में लगातार बढ़ रहे भारतीय मूल के छात्रों की हत्या के कारण भारत और अमेरिकी समुदाय के बीच चिंता बढ़ गई है. बता दें कि इससे पहले 25 साल के भारतीय छात्र विवेक सैनी की अमेरिका के जॉर्जिया में में एक नशेड़ी ने हत्या कर दी थी. इससे पहले 19 साल के श्रेयस रेड्डी को भी ओहायो में मृक पाया गया था. इसके अलावा नील आचार्य नाम के एक छात्र का भी पर्ड्यू यूनिवर्सिटी के कैंपस में मृत शरीर मिला था. वहीं पर्ड्यू यूनिवर्सिटी के ही भारतीय अमेरिकी छात्र समीर कामथ का भी मृत शरीर पाया गया था. इसके अलावा रतीय अमेरिकी मूल के अकुल धवन का भी अमेरिका में डेड बॉडी मिली थी.  

छात्रों की हत्या ने बढ़ाई चिंता 
बता दें कि इन सभी घटनाओं ने अमेरिका में रहने वाले 300, 000 से भी ज्यादा भारतीय मूल के छात्रों को परेशान कर दिया है. इससे भारतीय समुदाय के छात्रों में डर और अकेलेपन का खतरा बढ़ रहा है, जिसके चलते उन्हें मानसिक तनाव भी झेलना पड़ सकता है. एक्सपर्ट्स ने अंतरराष्ट्रीय छात्रों की मेंटल हेल्थ से जुड़ी परेशानियों को दूर करने के लिए जागरुकता बढ़ाने पर जोर दिया है.  

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़