कनाडा के आरोपों के कारण भारत से व्यापार वार्ता पर नहीं होगा असर: ब्रिटेन ने किया साफ

ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक के प्रवक्ता ने कहा है कि इस मामले से दोनों देशों के बीच मुक्त व्यापार वार्ता पर कोई असर नहीं होगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 19, 2023, 08:49 PM IST
  • ब्रिटेन ने कर दिया साफ.
  • होती रहेगी व्यापार वार्ता.
कनाडा के आरोपों के कारण भारत से व्यापार वार्ता पर नहीं होगा असर: ब्रिटेन ने किया साफ

लंदन. कनाडा सरकार द्वारा भारत पर लगाए गए 'गंभीर आरोपों' के बीच ब्रिटेन ने साफ किया है कि भारत के साथ व्यापार वार्ता पर कोई असर नहीं होगा. ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक के प्रवक्ता ने कहा है कि  ब्रिटेन कनाडा के अधिकारियों के साथ करीबी संपर्क बनाए हुए है.

प्रवक्ता ने कहा कि भारत के साथ व्यापार वार्ताएं 'पहले की तरह' जारी रहेंगी. भारत और ब्रिटेन ने इस महीने की शुरुआत में 'ऐतिहासिक' मुक्त व्यापार समझौते को लेकर तेजी से काम जारी रखने पर सहमति जताई थी.

ट्रूडो के 'बेबुनियाद आरोप'
बता दें कि कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने संसद में कहा था कि खालिस्तानी अलगाववादी नेता, खालिस्तान टाइगर फोर्स के प्रमुख और नामित आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में भारत का हाथ होने के 'विश्वसनीय आरोपों' की जांच की जा रही है.

भारत ने उठाया सख्त कदम
भारत ने ट्रूडो के इस बयान को बेतुका और बेबुनियाद बताया है. वहीं भारत की तरफ से इसे लेकर सख्त कदम भी उठाया गया है. भारत में कनाडा के हाई कमिश्नर को आज बुलाया गया. उन्हें बताया गया कि भारत ने नई दिल्ली में मौजूद एक वरिष्ठ कनाडाई राजनयिक को देश छोड़कर जाना होगा. राजनयिक को पांच दिनों के भीतर देश छोड़कर जाने के लिए कहा गया है. 

ये भी पढ़ें- प्लंबर से आतंकी बनने की कहानी; जानें कौन था हरदीप सिंह निज्जर, जिसके लिए भारत से भिड़ रहे कनाडा के पीएम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़