India New Coach: ये विदेशी भी हैं हेड कोच की रेस में, जानें भारत से किन नामों की है चर्चा

Team India New Head Coach: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के बाद टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले खेलने हैं. वर्ल्ड कप का आगाज जून महीने में होने जा रहा है. इसी बीच खबर आ रही है कि टी20 वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया में एक बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है. टीम में यह बदलाव हेड कोच के रूप में होगा. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 15, 2024, 09:18 AM IST
  • हेड कोच के लिए BCCI ने मांगा आवेदन
  • BCCI ने सोशल मीडिया के जरिए मांगे हैं आवेदन
India New Coach: ये विदेशी भी हैं हेड कोच की रेस में, जानें भारत से किन नामों की है चर्चा

नई दिल्लीः Team India New Head Coach: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के बाद टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले खेलने हैं. वर्ल्ड कप का आगाज जून महीने में होने जा रहा है. इसी बीच खबर आ रही है कि टी20 वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया में एक बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है. टीम में यह बदलाव हेड कोच के रूप में होगा. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो टी20 वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया के मौजूदा हेड कोच राहुल द्रविड़ की छुट्टी हो सकती है और उनकी जगह टीम को नया हेड कोच मिल सकता है. 

हेड कोच के लिए BCCI ने मांगा आवेदन 
इसके लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने भी अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं और प्रक्रिया की शुरुआत करते हुए हेड कोच के लिए आवेदन मांगे हैं. इसी बीच कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि BCCI इस बार किसी विदेशी को भारतीय टीम का हेड कोच बनाने जा रहा है. 

इसको लेकर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर टॉम मूडी और न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान स्टीफन फ्लेमिंग के नाम सुर्खियों में हैं. हालांकि, इस रेस में  गौतम गंभीर, वीरेंद्र सहवाग और वीवीएस लक्ष्मण का नाम भी चल रहा है. 

BCCI ने सोशल मीडिया के जरिए मांगे हैं आवेदन
नए हेड कोच के लिए BCCI ने सोमवार 13 मई को सोशल मीडिया के जरिए आवेदन मांगे हैं. मौजूदा समय में राहुल द्रविड़ की टीम की कोचिंग संभाल रहे हैं. द्रविड़ को पहले वनडे वर्ल्ड 2023 तक के लिए हेड कोच नियुक्त किया गया था लेकिन बाद में उनके कार्यकाल को बढ़ाते हुए टी20 वर्ल्ड कप 2024 तक के लिए उन्हें हेड कोच नियुक्त कर दिया गया. 

आवेदन की आखिरी तारीख है 27 मई 
BCCI ने हेड कोच के लिए आवेदन की अंतिम तारीख 27 मई शाम 6 बजे तक का रखा है. BCCI सचिव जय शाह पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि अगर द्रविड़ अपने कार्यकाल को बढ़ाना चाहते हैं,तो वे इस पद के लिए फिर से आवेदन कर सकते हैं. 

किसी विदेशी को मिल सकता है मौका
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो BCCI सूत्रों का कहना है कि इस बार किसी विदेशी क्रिकेटर को टीम इंडिया का हेड कोच नियुक्त किया जा सकता है. इसके लिए बोर्ड ने पहले ही टॉम मूडी और स्टीफन फ्लेमिंग समेत कुछ दिग्गजों से संपर्क किया है. इसमें स्टीफन फ्लेमिंग की दावेदारी ज्यादा दिख रही है. हालांकि, यह तभी स्पष्ट हो पाएगा जब वो इस पद के लिए आवेदन करे. 

ये भी पढ़ेंः DC vs LSG: प्लेऑफ में पहुंचने के लिए आखिरी दांव खेलेगी दिल्ली, लखनऊ के लिए भी करो या मरो का मुकाबला

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़