Tata Group: पाकिस्तान की अर्थव्यस्था से बड़ा हुआ टाटा का मार्केट कैप, पहुंचा 365 बिलियन डॉलर

Tata Group: अकेला टाटा ग्रुप का मार्केट कैप पूरे पाकिस्तान की इकॉनमी पर भारी पड़ गया है. पकिस्तान की अर्थव्यवस्था की देश ही नहीं बल्कि दुनिया में चर्चा है. देश के जाने-माने टाटा ग्रुप ने पिछले के साल में बहुत ही अधिक पैमाने पर रिटर्न दिया है.

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Feb 19, 2024, 01:05 PM IST
Tata Group: पाकिस्तान की अर्थव्यस्था से बड़ा हुआ टाटा का मार्केट कैप, पहुंचा 365 बिलियन डॉलर

नई दिल्ली, Tata Group: अकेला टाटा ग्रुप का मार्केट कैप पूरे पाकिस्तान की इकॉनमी पर भारी पड़ गया है. पकिस्तान की अर्थव्यवस्था की देश ही नहीं बल्कि दुनिया में चर्चा है. देश के जाने-माने टाटा ग्रुप ने पिछले के साल में बहुत ही अधिक पैमाने पर रिटर्न दिया है. सोच से अधिक मुनाफा कमा रह टाटा ग्रुप ने पकिस्तान की अर्थव्यस्था को पछाड़ दिया है. 

इकनॉमिक्स टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक टाटा ग्रुप का मार्केट कैप (Tata Group Market cap) करीब 365 बिलियन डॉलर, वहीं पकिस्तान की जीडीपी Pakistan GDP 341 बिलियन डॉलर है. इसी आंकड़े को देखते हुए अकेले टाटा ग्रुप ने पकिस्तान की इकनॉमी को अपने आगे फेल कर दिया है.  

भारत में दूसरे नंबर पर आने वाली टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज की वैल्यूएशल करीब 170  बिलियन डॉलर है. सोने से लेकर एक से बढ़कर एक सॉफ्टवेयर का कारोबार करने वाली कंपनी टाटा ग्रुप के सामने पकिस्तान की अर्थव्यस्था नाक रगड़ रही है. 

इस साल टाटा मोटर्स के शेयर्स की कीमतों ने उछाल मारा है. शेयर्स में तेजी से बढ़ती बढ़ोतरी की वजह से ही टाटा ग्रुप को बड़ा इजाफा हुआ है और उनकी वैल्यूएशन भी बढ़ी है. बता दें कि पिछले साल के मुताबिक टाटा ग्रुप की कंपनी का IPO आया है. इसी वजह से टाटा कंपनी ने इन्वेस्ट करने वाले निवेशकों का अच्छा खासा रिटर्न मिला है और उन्हें फायदा हुआ है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़