चुनाव प्रचार के दौरान डोनाल्ड ट्रंप की खुलेआम धमकी, बोले- राष्ट्रपति नहीं बना तो खूनखराबा होगा

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर प्रचार जारी है. इसी बीच एक जनसभा में पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने धमकी भरा बयान दे डाला. ब्लूबमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने ओहायो में एक जनसभा में कहा कि अगर वह इस बार अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव नहीं जीते तो यह "खून-खराबा" होगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 17, 2024, 10:25 AM IST
  • 5 नवंबर की तारीख कर लें नोटः ट्रंप
  • ट्रंप ने चीन पर भी साधा निशाना
चुनाव प्रचार के दौरान डोनाल्ड ट्रंप की खुलेआम धमकी, बोले- राष्ट्रपति नहीं बना तो खूनखराबा होगा

नई दिल्लीः अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर प्रचार जारी है. इसी बीच एक जनसभा में पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने धमकी भरा बयान दे डाला. ब्लूबमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने ओहायो में एक जनसभा में कहा कि अगर वह इस बार अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव नहीं जीते तो यह "खून-खराबा" होगा.

5 नवंबर की तारीख कर लें नोटः ट्रंप

डायटन में रैली को संबोधित करते हुए डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि इस बार चुनाव की तारीख अमेरिका के इतिहास में सबसे अहम होने जा रही है. उन्होंने ऑटो इंडस्ट्री को लेकर भी बात की. उन्होंने कहा कि 5 नवंबर की तारीख नोट कर लीजिए. यह बहुत ही महत्वपूर्ण तारीख है. उन्होंने जो बाइडेन को अमेरिकी इतिहास का सबसे बुरा राष्ट्रपति बताया. इसी बीच उन्होंने "खूनखराबे" वाला बयान भी दे दिया.

ट्रंप ने चीन पर भी साधा निशाना

ट्रंप ने चीन पर हमला बोलते हुए कहा कि वे मैक्सिको में कार बनाएं और अमेरिका में बेचें. अगर में राष्ट्रपति बनता हूं तो ऐसा हीं होने दूंगा. और अगर मैं नहीं जीतता हूं तो पूरे देश में खूनखराबा हो जाएगा. उन्होंने कहा कि वह चीनी कंपनियों की ओर से मैक्सिको में बनी कारों पर 100 फीसदी टैरिफ लगाएंगे, जो कि उन्होंने पहले कहा था कि वह अमेरिकी सीमा के दक्षिण में बनी ऑटोमोबाइल पर दोगुना शुल्क लगाएंगे.

कारों पर 100 फीसदी टैरिफ की दी धमकी

उन्होंने कहा, "अभी आप मेक्सिको में बड़े पैमाने पर कार विनिर्माण संयंत्र बना रहे हैं और आपको लगता है कि आप इसे हासिल करने जा रहे हैं - अमेरिकियों को काम पर नहीं रखेंगे और आप हमें कार बेचने जा रहे हैं, ऐसा नहीं होगा. हम बाजार में आने वाली प्रत्येक कार पर 100% टैरिफ लगाने जा रहे हैं." 

बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप रिपब्लिकन पार्टी की ओर से प्रिजम्प्टिव नॉमिनी हैं. वह काफी जोर-शोर से प्रचार में जुटे हुए हैं. वह इमिग्रेशन पॉलिसी को लेकर भी बाइडेन सरकार पर हमलावर हैं.

ट्रेंडिंग न्यूज़