गगूल प्रोडक्ट पर Gemini AI को लेकर मस्क ने जताई चिंता, Microsoft की इस हरकत से भी हुए नाराज

एलन मस्क ने जेमिनी चैटबॉट द्वारा बनाई गई कुछ गलत तस्वीरों को लेकर खुलकर बात की थी. मस्क ने कैटिलिन जेनर के मिसजेंडर के प्रति जेमिनी की प्रतिक्रिया का स्क्रीनशॉट X पर शेयर किया था.   

Written by - Shruti Kaul | Last Updated : Feb 26, 2024, 05:01 PM IST
  • जेमिनी AI को लेकर मस्क ने जताई चिंता
  • मस्क ने माइक्रोसॉफ्ट को भी लिया आड़े हाथों
गगूल प्रोडक्ट पर Gemini AI को लेकर मस्क ने जताई चिंता,  Microsoft की इस हरकत से भी हुए नाराज

नई दिल्ली: टेस्ला और SpaceX के CEO एलन मस्क ने जेमिनी चैटबॉट की AI इमेज जनरेशन के लिए गूगल की आलोचना की थी. वहीं अब उन्होंने एक बार फिर इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. उनका कहना है कि हर गूगल प्रोडक्ट और यूट्यूब पर जेमिनी AI का होना बेहद चिंताजनक है. 

गूगल से आया एलन मस्क को कॉल 
एलन मस्क ने जेमिनी चैटबॉट द्वारा बनाई गई कुछ गलत तस्वीरों को लेकर खुलकर बात की थी. मस्क ने कैटिलिन जेनर के मिसजेंडर के प्रति जेमिनी की प्रतिक्रिया का स्क्रीनशॉट X पर शेयर किया था. उनका दावा है कि इसके वायरल होते ही गूगल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने उन्हें फोन किया और कहा कि इसे ठीक करने में कुछ महीने लगेंगे.

मस्क ने इसको लेकर 'X'पर लिखा, 'वरिष्ठ गूगल कार्यकारी ने मुझे कल फिर से फोन किया और कहा कि इसे ठीक करने में कुछ महीने लगेंगे.' 

माइक्रोसॉफ्ट पर मस्का का निशाना 
एलन मस्क ने माइक्रोसॉफ्ट पर भी अपना निशाना साधा है. X पर एक पोस्ट के जरिए उन्होंने लिखा है कि वे अपने नए लैपटॉप पर लॉग इन नहीं कर पा रहे हैं और ऐसा तब तक नहीं हो पाएगा जब तक कि वे इस पर एक माइक्रोसॉफ्ट अकाउंट न बना लें. अकाउंट बनाने का मतलब होगा उनके AI एक्सेस को मेरे कंप्यूटर के लिए देना.

मस्क का कहना है कि पहले ऐसा बिल्कुल भी नहीं होता था. पहले माइक्रोसॉफ्ट में अकाउंट बनाने को लेकर ऑप्शन हुआ करता था.

उन्होंने पोस्ट में माइक्रोसॉफ्ट को टैग करते हुए लिखा,' यह माइक्रोसॉफ्ट के लिए अच्छा नहीं है'

यूजर्स ने बताया तरीका 
एलन के इस ट्वीट के बाद कई इंटरनेट यूजर्स ने कमेंट सेक्शन में उन्हें माइक्रोसॉफ्ट अकाउंट में साइन इन किए बिना अपने नए लैपटॉप का इस्तेमाल करने के तरीके बताए. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़