Ram Mandir Inauguration: नोएडा से अयोध्या के लिए जल्द चलेंगी सीधी बसें, चेक करें टाइमिंग, किराया

Noida-Ayodhya Bus: उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (UPSRTC) नोएडा डिपो जल्द ही अयोध्या के लिए सीधी बसें शुरू करेगा. फिलहाल नोएडा डिपो से अयोध्या के लिए कोई सीधी बस नहीं है. CNG बसें चालू की जा सकती हैं.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Jan 9, 2024, 09:00 AM IST
  • बस के टिकट किराए को लेकर अभी साफ नहीं
  • जल्द यूपी में इलेक्ट्रिक बसें भी चलेंगी
Ram Mandir Inauguration: नोएडा से अयोध्या के लिए जल्द चलेंगी सीधी बसें, चेक करें टाइमिंग, किराया

Noida-Ayodhya Bus: अयोध्या में राम मंदिर बनने के साथ ही भक्तों की भारी भीड़ भी वहां देश के कोने-कोने से पहुंचेगी. इसी को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार जल्द ही नोएडा से शहर के लिए सीधी बसें चलाने की योजना बना रही है. बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (UPSRTC) नोएडा डिपो जल्द ही अयोध्या के लिए सीधी बसें शुरू करेगा. फिलहाल नोएडा डिपो से अयोध्या के लिए कोई सीधी बस नहीं है. साथ ही यहां यह मुद्दा भी है कि किस प्रकार की बस अयोध्या जाएगी, क्योंकि CNG बसें एक बार में बड़ी दूरी तय नहीं कर सकतीं.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, UPSRTC नोएडा के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक एनपी सिंह ने कहा कि फुल CNG बस 500 किमी तक की दूरी तय कर सकती है, इसलिए बस रेंज के अनुसार एक रूट चार्ट बनाया गया है क्योंकि UPSRTC बसों को अनधिकृत ईंधन स्टेशनों से CNG भरने की अनुमति नहीं है.

उन्होंने यह भी कहा कि नोएडा से अयोध्या की दूरी लगभग 650 किमी है और इस मामले में, दूरी को कवर करने के लिए नोएडा डिपो लखनऊ में CNG भरने की सुविधा की व्यवस्था करेगा.

नोएडा से अयोध्या तक का किराया
अधिकारी ने कहा कि बस के टिकट किराए को लेकर अभी कुछ फाइनल नहीं किया गया है और अंतिम निर्णय लेने के बाद इसकी घोषणा की जाएगी.

उन्होंने कहा कि उन्हें लखनऊ स्थित मुख्य कार्यालय से निर्देश मिले हैं और वे अयोध्या के लिए एक या दो बसों की योजना बना रहे हैं. उन्होंने यह भी कहा कि बढ़ती मांग के आधार पर वे और बसें जोड़ेंगे.

समाचार एजेंसी ANI की एक रिपोर्ट के मुताबिक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली उत्तर प्रदेश सरकार भी जल्द ही अयोध्या के लिए इलेक्ट्रिक बसें शुरू करने की योजना बना रही है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़