Bloomberg Billionaires Index: मार्क जुकरबर्ग निकले एलन मस्क से आगे, इस मामले में कई साल बाद छोड़ा पीछा

Mark Zuckerberg, Elon Musk record: मस्क की संपत्ति इस साल 48.4 अरब डॉलर कम हो गई है, जबकि जुकरबर्ग ने अपनी कमाई में 58.9 अरब डॉलर अधिक जोड़ लिए. मस्क हाल ही में मार्च की शुरुआत में ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स में पहले स्थान पर थे.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Apr 6, 2024, 02:16 PM IST
  • मस्क की अब कुल संपत्ति $180.6 बिलियन है
  • जुकरबर्ग की संपत्ति 186.9 अरब डॉलर है
Bloomberg Billionaires Index: मार्क जुकरबर्ग निकले एलन मस्क से आगे, इस मामले में कई साल बाद छोड़ा पीछा

Mark Zuckerberg, Elon Musk record: मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) शुक्रवार को एलन मस्क ( Elon Musk) को पछाड़कर दुनिया के तीसरे सबसे अमीर व्यक्ति बन गए. ऐसा 2020 के बाद पहली बार हुआ है, जब पदों की लड़ाई में जुकरबर्ग एक स्थान ऊपर पहुंच गए हैं और मस्क पीछे रह गए हैं.

मस्क हाल ही में मार्च की शुरुआत में ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स में पहले स्थान पर थे. अब जहां वे चौथे स्थान पर आ गए. दरअसल, टेस्ला इंक ने कम महंगी कार की जो योजना थी, उसे बंद कर दिया, जिससे शेयर कमजोर हो गया. (हालांकि, मस्क ने ऐसी रिपोर्ट का खंडन किया). इसके बाद सप्ताह की शुरुआत में खबर आई कि मार्च तक तीन महीनों में टेस्ला की वाहन डिलीवरी में गिरावट आई, जो कि कोविड महामारी के शुरुआती दिनों के बाद साल-दर-साल पहली गिरावट थी.

मस्क की संपत्ति इस साल 48.4 अरब डॉलर कम हो गई है, जबकि जुकरबर्ग ने अपनी कमाई में 58.9 अरब डॉलर अधिक जोड़ लिए. बता दें कि मेटा प्लेटफॉर्म इंक शुक्रवार को एक नए रिकॉर्ड सहित नई ऊंचाई पर पहुंच गया है.

दोनों की नेटवर्थ 
16 नवंबर, 2020 के बाद यह पहली बार है कि जुकरबर्ग ब्लूमबर्ग की सबसे अमीर लोगों की रैंकिंग में शीर्ष तीन में पहुंचे हैं, जब उनकी संपत्ति 105.6 बिलियन डॉलर थी और मस्क की संपत्ति 102.1 बिलियन डॉलर थी. मस्क की अब कुल संपत्ति $180.6 बिलियन है; जुकरबर्ग की संपत्ति 186.9 अरब डॉलर है.

एक और दो नंबर पर कौन?
लक्जरी दिग्गज LVMH Moet Hennessy लुइस वुइटन के अध्यक्ष बर्नार्ड अरनॉल्ट और Amazon.com Inc. के संस्थापक जेफ बेजोस क्रमशः 223.4 बिलियन डॉलर और 207.3 बिलियन डॉलर की संपत्ति के साथ ब्लूमबर्ग की संपत्ति रैंकिंग में पहले दो स्थान पर हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़