T20 World Cup टीम चुनने के लिए बचे गिनती के दिन, रोहित से मिलने चीफ सेलेक्टर दिल्ली में, हार्दिक का क्या होगा?

T20 World Cup: राष्ट्रीय चयन समिति के अध्यक्ष अजित अगरकर दिल्ली पहुंच गए हैं. वह दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के मैच के दौरान अरुण जेटली स्टेडियम में दिखे. रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि अजीत अगरकर भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा के साथ वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए संभावित 15 सदस्यीय टीम को लेकर अनौपचारिक बैठक कर सकते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 28, 2024, 09:40 AM IST
  • 1 मई तक घोषित करनी है टी20 टीम
  • विकेटकीपर को लेकर भी होगी चर्चा
T20 World Cup टीम चुनने के लिए बचे गिनती के दिन, रोहित से मिलने चीफ सेलेक्टर दिल्ली में, हार्दिक का क्या होगा?

नई दिल्लीः T20 World Cup: राष्ट्रीय चयन समिति के अध्यक्ष अजित अगरकर दिल्ली पहुंच गए हैं. वह दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के मैच के दौरान अरुण जेटली स्टेडियम में दिखे. रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि अजीत अगरकर भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा के साथ वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए संभावित 15 सदस्यीय टीम को लेकर अनौपचारिक बैठक कर सकते हैं.

1 मई तक घोषित करनी है टी20 टीम

दरअसल टी20 विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की आखिरी तारीख एक मई है. ऐसा समझा जाता है कि अजीत अगरकर शनिवार को मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेले गए आईपीएल मैच के लिए विशेष रूप से दिल्ली आए थे, क्योंकि उन्हें कप्तान रोहित के साथ बातचीत करने का मौका मिल सके और अंतिम टीम चुनने के लिए अपने सहयोगियों के साथ बैठक से पहले उनके लिए चीजें स्पष्ट हो. 

विकेटकीपर को लेकर भी होगी चर्चा

टीम में कुछ स्थानों को लेकर चर्चा की जरूरत है. इसमें सबसे अहम हार्दिक पंड्या की गेंदबाजी फिटनेस है. अगर हार्दिक को 15 सदस्यीय टीम में जगह मिलती है तो शिवम दुबे और रिंकू सिंह में से केवल एक को ही जगह दी जा सकती है. विकेटकीपर के विकल्प के लिए ऋषभ पंत के साथ संजू सैमसन और लोकेश राहुल के नामों को लेकर चर्चा होगी.

चोट से उबरने के बाद पंत एक अलग ही फॉर्म में नजर आ रहे हैं जबकि संजू ने भी इस सीजन बल्लेबाजी और कप्तानी में अच्छा प्रदर्शन किया है.

गेंदबाजी को लेकर भी चीजें साफ नहीं

तेज गेंदबाजी और स्पिनरों को लेकर भी चीजें स्पष्ट नहीं है. जसप्रीत बुमराह शानदार लय में है तो वहीं अनुभवी मोहम्मद सिराज का आईपीएल में प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है. अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई और युजवेंद्र चहल में टीम के तीसरे स्पिनर के लिए मुकाबला होगा. बेहतर बल्लेबाजी कौशल के कारण अक्षर का दावा ज्यादा मजबूत है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़