अरविंद केजरीवाल ने हनुमान मंदिर में की पूजा-अर्चना, प्रचीन शिव और नवग्रह मंदिर भी गए

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जेल से छूटने के बाद शनिवार को कनॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना की. उनके साथ उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी नेता भगवंत मान भी मौजूद रहे. केजरीवाल जब मंदिर पहुंचे तो आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनके समर्थन में नारेबाजी की. हनुमान मंदिर में पूजा के बाद अरविंद केजरीवाल प्राचीन शिव और नवग्रह मंदिर गए.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 11, 2024, 02:13 PM IST
  • 1 जून तक मिली है अंतरिम जमानत
  • कार्यकर्ताओं को किया था संबोधित
अरविंद केजरीवाल ने हनुमान मंदिर में की पूजा-अर्चना, प्रचीन शिव और नवग्रह मंदिर भी गए

नई दिल्लीः दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जेल से छूटने के बाद शनिवार को कनॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना की. उनके साथ उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी नेता भगवंत मान भी मौजूद रहे. केजरीवाल जब मंदिर पहुंचे तो आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनके समर्थन में नारेबाजी की. हनुमान मंदिर में पूजा के बाद अरविंद केजरीवाल प्राचीन शिव और नवग्रह मंदिर गए.

इसके बाद केजरीवाल आज दोपहर 1 बजे आप कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे.  वह आज दक्षिण दिल्ली के महरौली इलाके में रोड शो में हिस्सा भी लेंगे.

 

 जून तक मिली है अंतरिम जमानत

इससे पहले अरविंद केजरीवाल ने 50 दिनों की हिरासत के बाद शुक्रवार को तिहाड़ जेल से बाहर आने पर भगवान हनुमान को धन्यवाद दिया और देश से ‘तानाशाही’ खत्म करने की अपनी लड़ाई में जनता से समर्थन मांगा. आप के राष्ट्रीय संयोजक को सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को ही आबकारी नीति से जुड़े धनशोधन के मामले में एक जून तक की अंतरिम जमानत दी थी.

कार्यकर्ताओं को किया था संबोधित

केजरीवाल शुक्रवार शाम जैसे ही जेल से बाहर आए थे तो आप कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने ‘जेल के ताले टूट गए, केजरीवाल छूट गए’ के नारे लगाए. जेल के बाहर एक कार की सनरूफ के ऊपर खड़े होकर केजरीवाल ने उनके स्वागत के लिए वहां एकत्र हुए आप कार्यकर्ताओं और नेताओं को संबोधित किया. ‘भारत माता की जय’, ‘वंदे मातरम’ और ‘इंकलाब जिंदाबाद’ के नारे के साथ संबोधन की शुरुआत करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा था, 'मैं अपनी पूरी ताकत से तानाशाही के खिलाफ लड़ रहा हूं, लेकिन (देश के) 140 करोड़ लोगों को साथ आना होगा. ' 

इसके बाद केजरीवाल शुक्रवार रात करीब साढ़े आठ बजे सिविल लाइंस इलाके में स्थित अपने आवास पर पहुंचे थे. उन्होंने अपने माता-पिता का आशीर्वाद लिया और उन्हें गले लगाया. उनकी मां ने उन्हें माला पहनाई और तिलक लगाया था.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़