IND vs PAK: क्या भारत-पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल? जानें पूरा समीकरण

ODI World Cup 2023 First Semi Final: वनडे वर्ल्ड कप 2023 के मुकाबले लगभग अपने अंतिम पड़ाव पर हैं. अभी तक टूर्नामेंट के 38 मुकाबले खेले जा चुके हैं. धीरे-धीरे टूर्नामेंट का सफर सेमीफाइनल के करीब पहुंच चुका है. वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल 15 नवंबर को तो दूसरा 16 नवंबर को खेला जाएगा. पहले सेमीफाइनल में अंक तालिका में नंबर वन और नंबर चार की टीमों का सामना होगा. वहीं, दूसरे सेमीफाइनल में प्वाइंट टेबल में दूसरे और तीसरे नंबर पर मौजूद टीमों की भिड़ंत होगी. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Nov 6, 2023, 04:28 PM IST
  • टूर्नामेंट में शानदार रही थी पाकिस्तान की शुरुआत
  • सेमीफाइनल में हो सकता है भारत-पाक मुकाबला
IND vs PAK: क्या भारत-पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल? जानें पूरा समीकरण

नई दिल्लीः ODI World Cup 2023 First Semi Final: वनडे वर्ल्ड कप 2023 के मुकाबले लगभग अपने अंतिम पड़ाव पर हैं. अभी तक टूर्नामेंट के 38 मुकाबले खेले जा चुके हैं. धीरे-धीरे टूर्नामेंट का सफर सेमीफाइनल के करीब पहुंच चुका है. वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल 15 नवंबर को तो दूसरा 16 नवंबर को खेला जाएगा. पहले सेमीफाइनल में अंक तालिका में नंबर वन और नंबर चार की टीमों का सामना होगा. वहीं, दूसरे सेमीफाइनल में प्वाइंट टेबल में दूसरे और तीसरे नंबर पर मौजूद टीमों की भिड़ंत होगी. 

सेमीफाइनल में पहुंचने वाला पहला देश है भारत 
टीम इंडिया वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली और साउथ अफ्रीका दूसरी टीम बन गई है. वहीं, अभी बाकी दो टीमों के लिए जंग जारी है. हालांकि, कुछ एक्सपर्ट के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली तीसरी टीम होगी. ऐसे में चौथी टीम के लिए तीन टीमों न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और अफगानिस्तान में भिड़ंत देखने को मिलेगी. 

सेमीफाइनल में हो सकता है भारत-पाक मुकाबला
अगर इन तीनों टीमों में पाकिस्तान बाजी मारती है, तो सेमीफाइनल में एक बार फिर भारत-पाक रोमांचक मुकाबला देखने को मिल सकता है. लेकिन इसके लिए पाकिस्तान को अपने बचे हुए एक मैच में जीत हासिल करने होंगे. साथ ही न्यूजीलैंड को अपना बचा हुआ एक मुकाबला श्रीलंका के खिलाफ हारना होगा. इसके अलावा अफगानिस्तान को भी अपने बचे हुए दो मैच हारने होंगे. 

टूर्नामेंट में शानदार रही थी पाकिस्तान की शुरुआत
वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की शुरुआत काफी शानदार रही थी. टीम ने शुरुआत के अपने दो मैचों में शानदार जीत हासिल की थी. लेकिन तीसरे मैच में जैसे ही पाकिस्तान का सामना भारत से हुआ उसे मुंह की खानी पड़ी. इसके बाद पाकिस्तान को लगातार तीन मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा. लिहाजा पाकिस्तान टूर्नामेंट के प्वाइंट टेबल में पिछड़ गई, लेकिन पाकिस्तान को अभी भी सेमीफाइनल में पहुंचने का मौका है और अगर वह पहुंचती है, तो पाकिस्तान का सामना भारत से होगा. 

ये भी पढ़ेंः मैंने रोहित शर्मा का ये रूप कभी नहीं देखा...विराट कोहली ने किया हैरान करने वाला खुलासा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़