पाकिस्तान के इस खिलाड़ी के करियर पर लग सकता है ग्रहण, मैच खेलने से किया था मना

शीर्ष ए श्रेणी में बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान और शाहीन शाह अफरीदी हैं . एक विश्वस्त सूत्र ने बताया कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के कुछ आला अधिकारी हारिस के रवैये से खफा हैं .

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 22, 2023, 06:36 PM IST
  • जानिए क्या है पूरा मामला
  • मैच खेलने से किया मना
पाकिस्तान के इस खिलाड़ी के करियर पर लग सकता है ग्रहण, मैच खेलने से किया था मना

नई दिल्लीः आस्ट्रेलिया में अगले महीने तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला खेलने से इनकार करने वाले पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस रऊफ को केंद्रीय अनुबंध में नीचे के ग्रेड में खिसकाया जा सकता है और बिग बैश लीग में खेलने की अनुमति देने से भी मना किया जा सकता है . रऊफ उन छह खिलाड़ियों में से है जिन्हें पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से 40 लाख पाकिस्तानी रूपये से अधिक मासिक वेतन वाला ‘बी श्रेणी’ का अनुबंध दिया गया है . 

जानिए ये कितने बड़ा झटका
शीर्ष ए श्रेणी में बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान और शाहीन शाह अफरीदी हैं . एक विश्वस्त सूत्र ने बताया कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के कुछ आला अधिकारी हारिस के रवैये से खफा हैं . उन्हें लाहौर कलंदर्स के कोच आकिब जावेद से भी नाराजगी है जिन्होंने हारिस का समर्थन किया है . 

रऊफ पर गिर सकती है गाज
पाकिस्तान के नये मुख्य चयनकर्ता वहाब रियाज ने सोमवार को हारिस को आड़े हाथों लेते हुए कहा ,‘‘ मैने और पाकिस्तान टीम के निदेशक मोहम्मद हफीज ने उससे तफ्सील से बात की और बताया कि कप्तान और कोच दोनों चाहते हैं कि वह आस्ट्रेलिया में खेले . हमने उसे आश्वासन भी दिया कि उसे एक दिन में 10 . 12 ओवर से अधिक नहीं डालने होंगे .’’ उन्होने कहा ,‘‘हमने टीम फिजियो और ट्रेनर से भी बात की और उन्होंने बताया कि हफीज को फिटनेस की समस्या नहीं है और उसे आस्ट्रेलिया में कोई दिक्कत नहीं होगी .’’

एक सूत्र ने कहा ,‘‘ ऐसी चर्चा है कि अगर हारिस का फोकस सिर्फ सफेद गेंद के क्रिकेट पर है तो उसे दिये गए केंद्रीय अनुबंध की समीक्षा की जायेगी क्योंकि वह बी श्रेणी में है और उसे 40 लाख रूपये महीना , मैच फीस , बोनस और आईसीसी राजस्व में पीसीबी के हिस्से का अंश भी मिलता है .’’ उन्होंने कहा ,‘‘ शीर्ष दो श्रेणियों के खिलाड़ियों को सभी प्रारूप खेलने होते हैं . उसके नहीं खेलने पर बिग बैश लीग खेलने के लिये एनओसी भी रोकी जा सकती है .

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़