PM मोदी या BJP के खिलाफ एक शब्द भी क्यों नहीं बोलतीं मायावती? पार्टी को-ऑर्डिनेटर आकाश आनंद ने दिया जवाब

अक्सर बसपा प्रमुख मायावती को लेकर ये सवाल उठते रहे हैं कि वे बीजेपी पर मुखर होकर सवाल नहीं करती हैं. अब इस सवाल का जवाब खुद मायावती के भतीजे और बसपा को-ऑर्डिनेटर आकाश आनंद ने दिया है. साथ ही उन्होंने आगे अपने चुनाव लड़ने के मुद्दे पर भी खुलकर बातचीत की है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Apr 24, 2024, 03:51 PM IST
  • 'हमारे परिवार पर भी पड़ी है ED की रेड'
  • 'करोड़ों लोगों का परिवार है BSP'
PM मोदी या BJP के खिलाफ एक शब्द भी क्यों नहीं बोलतीं मायावती? पार्टी को-ऑर्डिनेटर आकाश आनंद ने दिया जवाब

नई दिल्लीः अक्सर बसपा प्रमुख मायावती को लेकर ये सवाल उठते रहे हैं कि वे बीजेपी पर मुखर होकर सवाल नहीं करती हैं. अब इस सवाल का जवाब खुद मायावती के भतीजे और बसपा को-ऑर्डिनेटर आकाश आनंद ने दिया है. साथ ही उन्होंने आगे अपने चुनाव लड़ने के मुद्दे पर भी खुलकर बातचीत की है. 

'हमारे परिवार पर भी पड़ी है ED की रेड'
इंडियन एक्सप्रेस को दिए गए इंटरव्यू में जब आकाश आनंद से पूछा गया कि क्या यह बात सही है कि मायावती अपने और परिवार के खिलाफ कार्रवाईयों की डर से बीजेपी के विरोध में बोलने से डरती हैं, तो जवाब में आकाश आनंद ने कहा कि ऐसा नहीं है कि हमारे परिवार पर कभी इनकम टैक्स की रेड नहीं पड़ी. हमारे परिवार पर ED की भी रेड पड़ी है. यहां तक कि मेरे पिता की कंपनियों के खिलाफ केस भी खोले गए. 

'करोड़ों लोगों का परिवार है BSP'
आकाश आनंद ने आगे कहा, 'अब वो आगे क्या कर सकते हैं. बात सिर्फ हमारी नहीं है, बल्कि बात हमारे समुदाय की है. हम इस तरह की परेशानियों से गुजर चुके हैं. हम नहीं चाहते की कोई कार्यकर्ता अपनी रोज की कमाई का कुछ हिस्सा पार्टी को दान में दें और आगे चलकर वो परेशानियों में पड़ जाए. BSP का परिवार करोड़ों लोगों का परिवार है और आप सभी इस बात से वाकिफ हैं कि मौजूदा सरकार कैसी है. ये किसी को भी नहीं बख्शती है. ऐसे में हम किसी को रिस्क में नहीं डाल सकते हैं.'

'हम ED, CBI से लड़ने में नहीं हैं सक्षम'
उन्होंने आगे कहा कि अभी समय खराब है. जब समय सही होगा, तब सबका जवाब दिया जाएगा. हमें ये बात पता है कि अगर हम केंद्र सरकार, पीएम मोदी और अमित शाह पर हमलावर होंगे, तो जवाबी कार्रवाई क्या होगी. ये कार्रवाई सीधे तौर पर नहीं की जाएगी, बल्कि ये कार्रवाई हमारे समुदाय के लोगों पर की जाएगी और हमारा समुदाय ED, CBI से लड़ने में सक्षम नहीं है. हम उन्हें कैसे बचा पाएंगे. ऐसे में अगर हमारे बयान से हमारे लोगों को परेशानी होती है, तो हम ऐसे बयान नहीं देंगे. लेकिन हां अगर कुछ गलत है, तो उसे जरूर कहा जाना चाहिए. 

वहीं, अपने चुनाव लड़ने के मुद्दे पर आकाश आनंद ने कहा कि मैं चुनाव नहीं लड़ूंगा. बहन जी ने कुछ मानक तय किए हैं. उनका कहना है कि हमें अपने समुदाय के लिए नेता बनाने हैं. ताकि पार्टि विधायक और सांसद चुने जाएं. ना कि मैं और मैं आगे भी ऐसा ही करता रहूंगा. खासकर आप जब परिवार के सदस्य होते हैं, तो आपको कुछ नियमों का पालन करना पड़ता है. 

ये भी पढ़ेंः क्या है महाराष्ट्र स्टेट को-ऑपरेटिव बैंक घोटाला? अजित पवार और उनकी पत्नी सुनेत्रा को मिली क्लीन चिट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़