Anurag Thakur की संपत्ति 5 साल में दोगुनी हुई, Shares में Invest किए इतने पैसे

 Anurag Thakur Net Worth: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के पास दो पिस्तौल भी हैं, एक पत्नी के नाम पर है. इनमें से एक पिस्तौल बेल्जियम में बना हुआ है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 14, 2024, 02:50 PM IST
  • अनुराग के पास 55.51 लाख का सोना
  • 5 साल में बढ़ी 5.30 करोड़ रुपये की संपत्ति
Anurag Thakur की संपत्ति 5 साल में दोगुनी हुई, Shares में Invest किए इतने पैसे

नई दिल्ली: Anurag Thakur Net Worth: भाजपा प्रत्याशी और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने नामांकन दाखिल कर दिया है. 5 साल में अनुराग की संपत्ति दोगुनी हो गई है. उनकी संपत्ति में 5.30 करोड़ रुपये का इजाफा हुआ है. अनुराग ठाकुर ने अपने शपथ पत्र में अपनी संपत्ति 10.97 करोड़ बताई है. अनुराग हिमाचल प्रदेश की हमीरपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. अनुराग की टक्कर कांग्रेस के सतपाल रायजादा से है, जो पहले विधायक भी रह चुके हैं. इस सीट पर कड़ा मुकाबला माना जा रहा है.

2014 और 2019 में इतनी थी संपत्ति
जानकारी के मुताबिक, अनुराग ठाकुर ने 2014 के लोकसभा चुनाव में अपनी चल और अचल संपत्ति 4.62 करोड़ रुपये बताई थी. 26 अप्रैल, 2019 को चुनाव आयोग को अनुराग ने अपने शपथ पत्र में 5.67 करोड़ रुपये की संपत्ति बताई थी. 

अनुराग के पास हैं दो पिस्तौल
अनुराग ठाकुर और उनकी पत्नी के नाम पर 3.25 लाख और 2.50 लाख रुपये के दो पिस्तौल हैं. इसमें से एक बेल्जियम में बना है. 

अनुराग के पास हैं ये कीमती गहने
अनुराग और उनकी पत्नी के पास 55.51 लाख रुपये के सोने के गहने हैं. इसके आलावा, उनके पास 1 लाख का कीमती स्टोन भी है. उनके पास पंजाब में जालंधर, धर्मशाला, कुल्लू, कपूरथला और समीरपुर में लाखों रुपये के प्लॉट और घर हैं.

शेयर्स में इन्वेस्ट किए इतने पैसे
अनुराग ठाकुर ने शेयर मार्केट में 47 लाख रुपये इनवेस्ट किए. अनुराग के बेटे जय आदित्य सिंह के पास 1.33 लाख और उदयवीर सिंह के पास 81 हजार रुपये की संपत्ति है.

ये भी पढ़ें- Phalodi satta Market: क्या पिछले चुनाव से भी कम होंगी BJP की सीटें, जानें फलोदी सट्टा बाजार क्या कह रहा?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़