मुस्लिम हैं विक्रांत मैसी के बड़े भाई, 17 साल की उम्र में कर लिया था इस्लाम कबूल

विक्रांत मैसी इस समय खूब सुर्खियां बटोर रहे हैं. जहां एक ओर वह लगातार कई प्रोजेक्ट्स के लिए कास्ट किया जा रहा है. ऐसे में विक्रांत के चाहने वालों की लिस्ट भी काफी लंबी होती जा रही है. इस बार उन्होंने अपने परिवार को लेकर बड़ा खुलासा किया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 20, 2024, 05:55 PM IST
    • विक्रांत मैसी ने परिवार पर की बात
    • बड़े भाई को लेकर भी किया खुलासा
मुस्लिम हैं विक्रांत मैसी के बड़े भाई, 17 साल की उम्र में कर लिया था इस्लाम कबूल

नई दिल्ली: एक्टर विक्रांत मैसी (Vikrant Massey) इन दिनों अपनी हालिया रिलीज फिल्म '12th फेल' की वजह से काफी चर्चा में बने हुए हैं. उनकी इस फिल्म को इतनी सफलता मिली कि दर्शकों से लेकर फिल्मी हस्तियां भी विक्रांत की तारीफें करते नहीं थक रही हैं. इस वजह से एक्टर को एक के बाद एक बड़ी फिल्मों के ऑफर्स मिलने लगे हैं. इसी बीच अब विक्रांत ने धर्म को लेकर एक बड़ा बयान दे दिया है. एक्टर से खुलासा किया है कि उनके बड़े भाई मुस्लिम हैं. उन्होंने 17 साल की उम्र में ही इस्लाम कबूल कर लिया था.

भाई ने 17 की उम्र में बदला धर्म

विक्रांत मैसी ने हाल ही में 'अनफिल्टर्ड विद समदीश' को दिए एक इंटरव्यू में बताया कि उनके बड़े भाई का नाम मोइन है. उन्होंने कहा कि उनके परिवार में धर्म और जात-पात को लेकर कोई भेद-भाव नहीं किया जाता. उनके परिवार के सभी सदस्य अलग-अलग धर्मों को मानते हैं. विक्रांत ने बताया कि उनके पिता ईसाई, मां सिख और बड़ा भाई मुस्लिम है. एक्टर ने कहा कि मेरे भाई ने 17 साल की उम्र में इस्लाम अपना लिया था और मेरे परिवार ने भी उन्हें धर्म परिवर्तन करने से नहीं रोका.

परिवार के मुश्किल था भाई का धर्म परिवर्तन

विक्रांत ने बताया कि उनके परिवार ने मोइन से कहा, 'अगर तुम्हें इसमें संतुष्टि मिलती है तो आप ये कर सकते हो. उसने 17 साल की उम्र में धर्म परिवर्तन किया, यह एक बड़ा कदम था. मेरी मां सिख हैं. मेरे पिता ईसाई हैं और चर्च जाते हैं. वह हफ्ते में दो बार चर्च जाते हैं. मैंने बहुत कम उम्र से ही धर्म और आध्यात्म को लेकर काफी बहस देखी और तर्क सुने हैं. यह सब इतना आसान नहीं था.' विक्रांत ने कहा कि जब उनके बड़े भाई ने अपना धर्म बदला को उनके करीबी रिश्तेदारों ने ही उनके पिता पर सवाल उठाने शुरू कर दिए थे.

पिता पर उठाए गए सवाल

विक्रांत ने बताया, 'मेरे करीबी रिश्तेदारों ने मेरे पिता से सवाल किया कि तुम इसे धर्म बदलने की अनुमति कैसे दे सकते हो. उन्होंने जवाब में कहा कि इससे उन्हें मतलब नहीं होना चाहिए. वो मेरा बेटा है. वो सिर्फ मेरे प्रति जवाबदेह है और उसे यह चुनने का पूरा अधिकार है कि वह क्या चाहता है. यह सब देखने के बाद, मैं अपनी खोज में करने लगा और सोचने लगा कि आखिर धर्म क्या होता है? यह सिर्फ इंसान की बनाई हुई चीज है.'

इन फिल्मों में दिखेंगे विक्रांत मैसी

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही विक्रांत मैसी एक बेटे के पिता बने हैं. उन्होंने 2022 में एक्ट्रेस शीतल ठाकुर से शादी की थी. दूसरी ओर विक्रांत के वर्क फ्रंट की बात करें तो इस समय एक्टर के पास कई प्रोजेक्ट्स पाइपलाइन में हैं. जल्द ही उन्हें 'द साबरमति रिपोर्ट' में देखा जाने वाला है. इसके अलावा वह 'यार जिगरी', 'सेक्टर 36' और 'फिर आई हसीन दिलरूबा' टाइटल से बन रही फिल्मों में भी नजर आने वाले हैं.

ये भी पढ़ें- Shaitaan: नीली आंखों वाले आर माधवन का भयानक लुक आया सामने, अजय देवगन की फिल्म के लिए बढ़ी बेसब्री

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़