जब प्रेग्नेंसी के कारण मेकर्स ने नेहा धूपिया को दिखाया शो से बाहर का रास्ता, एक्ट्रेस ने खोला इंडस्ट्री का वो राज

नेहा धूपिया ने अपने अब तक के करियर में शानदार काम किया है. वह अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ को लेकर चर्चा में बने हुए हैं. अब एक्ट्रेस ने खुलासा किया है कि उन्हें प्रेग्नेंसी के कारण मेकर्स ने शो से बाहर का रास्ता दिखा दिया था.  

Written by - Bhawna Sahni | Last Updated : Mar 14, 2024, 04:57 PM IST
    • नेहा धूपिया ने बताया ऐसा सच
    • प्रेग्नेंसी के कारण किया शो से बाहर
जब प्रेग्नेंसी के कारण मेकर्स ने नेहा धूपिया को दिखाया शो से बाहर का रास्ता, एक्ट्रेस ने खोला इंडस्ट्री का वो राज

नई दिल्ली: एक्ट्रेस नेहा धूपिया (Neha Dhupia) अपनी एक्टिंग के दम पर हमेशा ही दर्शकों का खूब मनोरंजन किया है. नेहा ने हर शैली की भूमिका को पर्दे पर उतारा और उनके हर अंदाज को खूब प्यार भी मिला है. हालांकि, कुछ समय से नेहा कम ही फिल्मों को लेकर चर्चा में हैं, लेकिन अपने शो 'नो फिल्टर नेहा' की वजह से एक्सर लाइमलाइट में बनी रहती हैं. नेहा की पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ ने खूब सुर्खियां बटोरी हैं. हालांकि, इस बार एक्ट्रेस अपने एक हैरान करने वाले इंटरव्यू के कारण खबरों में हैं.

महिलाओं के लिए थी स्टीरियोटाइप इमेज

हाल ही में जूम को दिए एक इंटरव्यू में नेहा ने बताया कि उन्हें कास्टिंग के समय काफी चुनौतियां झेलनी पड़ी थीं. उन्हें कई बार उनके लुक्स तो कभी वजन कम न करने के कारण काम से ही निकाल दिया जाता था. नेहा ने बताया कि जब उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में अपने करियर की शुरुआत की तो उस समय स्टीरियोटाइप हुआ करता था कि अगर महिलाएं फिट नहीं है वह काम में भी बहुत अच्छी नहीं हैं.

मेकर्स ने दी वजन घटाने की सलाह

कास्टिंग बहुत अलग है. अब भी इस तरह की चीजें इंडस्ट्री में होती हैं. नेहा ने आगे कहा कि उन्हें फिल्मों से शार्प फेस कट होने के कारण भी बाहर का रास्ता दिखा दिया गया. नेहा ने बताया, 'कुछ मेकर्स चाहते थे कि मैं 7-10 किलो तक अपना वजन कम कर लूं. हालांकि, मैं ऐसा नहीं करना चाहती थी, क्योंकि मुझे लगता था कि मैं बिल्कुल फिट हूं. इसके चलते मुझे एक प्रोजेक्ट से निकाल दिया गया था.'

काम करने से किया था इंकार

नेहा धूपिया ने अपनी बात पूरी करते हुए आगे कहा, 'मैं जब प्रेग्नेंट थी, तब मुझे उस शो से निकाल दिया गया था, जिसकी शूटिंग खत्म होने के बाद भी अगले 8 महीनों तक कोई खबर नहीं थी. जब मैंने उन्हें बताया कि मैं प्रेग्नेंट हूं और वैसे भी अगले 8 महीने तक शूटिंग होती नहीं नजर आ रही तो उन्होंने सिर्फ इतना कहा कि नहीं, हम आपके साथ काम नहीं करना चाहते.

इंडस्ट्री के बदलाव से खुश हैं नेहा

नेहा ने कहा, 'मैं यहां उन लोगों के बारे में बात कर रही हूं, जिन्होंने अनुचित बातें कहीं और की हैं, लेकिन अब मैं बिल्कुल ठीक हूं. उस समय यह बातें बहुत परेशान करती थीं.' एक्ट्रेस ने इंडस्ट्री में बदलते ट्रेंड्स की तारीफ भी की. नेहा ने इस बात की तारीफ की कि अब अलग-अलग टैलेंट को अपने स्किल्स दिखाने का मौका मिलने लगा है.

ये भी पढ़ें- Anupamaa Upcoming Twist: अनुपमा ने जोड़े अनुज के सामने हाथ, पुलिस से बचने के लिए भागा तोषू

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़