पवन सिंह के फैसले से उड़ेगी उपेंद्र कुशवाहा की नींद? बिहार की इस सीट से चुनाव लड़ने का किया ऐलान

भोजपुरी सिंगर और फिल्म स्टार पवन सिंह ने बिहार की काराकाट लोकसभा सीट से चुनावी ताल ठोकने का ऐलान कर दिया है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स के जरिए पवन सिंह ने जानकारी दी है कि वे इस बार काराकाट से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे. हालांकि, वे किस पार्टी के उम्मीदवार होंगे इस बात की जानकारी उन्होंने नहीं साझा की है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Apr 10, 2024, 04:42 PM IST
  • काराकाट से चुनाव लड़ेंगे पवन सिंह
  • उपेंद्र कुशवाहा के खाते में है काराकाट सीट
पवन सिंह के फैसले से उड़ेगी उपेंद्र कुशवाहा की नींद? बिहार की इस सीट से चुनाव लड़ने का किया ऐलान

नई दिल्लीः भोजपुरी सिंगर और फिल्म स्टार पवन सिंह ने बिहार की काराकाट लोकसभा सीट से चुनावी ताल ठोकने का ऐलान कर दिया है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स के जरिए पवन सिंह ने जानकारी दी है कि वे इस बार काराकाट से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे. हालांकि, वे किस पार्टी के उम्मीदवार होंगे इस बात की जानकारी उन्होंने नहीं साझा की है. 

काराकाट से चुनाव लड़ेंगे पवन सिंह 
पवन सिंह ने एक्स पर लिखा, 'माता गुरुतरा भूमेरू अर्थात माता इस भूमि से कहीं अधिक भारी होती हैं और मैंने अपनी मां से वादा किया था कि मैं इस बार चुनाव लड़ूंगा. मैंने निश्चय किया है कि मैं 2024 का लोकसभा चुनाव काराकाट, बिहार से लड़ूंगा. जय माता दी.' पवन सिंह के इस फैसले से बिहार में सियासी हलचलें तेज हो गई हैं. 

उपेंद्र कुशवाहा के खाते में है काराकाट सीट 
बता दें कि एनडीए गठबंधन में बिहार की काराकाट लोकसभा सीट उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के खाते में गई है. काराकाट को उपेंद्र कुशवाहा का गढ़ कहा जाता है. 2019 के लोकसभा चुनाव में उपेंद्र कुशवाहा ने खुद यहां से चुनाव लड़ा था, लेकिन जेडीयू प्रत्याशी महाबली कुशवाहा से उन्हें मुंह की खानी पड़ी थी. 2024 के लोकसभा चुनाव में उपेंद्र कुशवाहा के खाते में एक सीट आई है और वो है काराकाट. 

पवन सिंह के फैसले से उपेंद्र कुशवाहा को हो सकता है नुकसान
ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि पवन सिंह के इस फैसले से उपेंद्र कुशवाहा को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. इंडिया गठबंधन में काराकाट की सीट सीपीआई एमल के खाते में गई है और सीपीआई एमएल ने राजा राम सिंह को यहां से अपना प्रत्याशी बनाया है. बता दें कि कुछ ही दिनों पहले पवन सिंह ने बीजेपी की सदस्यता ली थी. 

बीजेपी ने आसनसोल से बनाया था कैंडिडेट 
इसके बाद बीजेपी ने उन्हें पश्चिम बंगाल में TMC सांसद शत्रुघ्न सिन्हा के खिलाफ टिकट दिया था. पहले तो पवन सिंह ने बीजेपी के इस फैसले का तहे दिल से स्वागत किया था और चुनाव लड़ने के लिए हामी भी भरी थी. लेकिन इसके 24 घंटे बाद ही उन्होंने आसनसोल से चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया था. आज जब बीजेपी ने उम्मीदवारों की दसवीं लिस्ट जारी की, तो पूर्व केंद्रीय मंत्री एस एस अहलूवालिया को आसनसोल से उम्मदीवारी सौंप दी. 

ये भी पढ़ेंः कौन हैं अहलूवालिया जिन्हें बीजेपी ने आसनसोल से बनाया कैंडिडेट, शत्रुघ्न सिन्हा से होगा मुकाबला

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़