अवैध घुसपैठियों को खुश करना चाहती थीं ममता बनर्जी, इसीलिए राममंदिर उद्घाटन पर नहीं आईं: अमित शाह

अमित शाह ने आरोप लगाया कि ममता राज्य में 'अवैध घुसपैठियों' को नाराज नहीं करना चाहती थीं इसीलिए राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम में नहीं आईं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 30, 2024, 08:15 PM IST
  • अमित शाह ने ममता बनर्जी पर लगाए आरोप.
  • पश्चिम बंगाल में शाह ने किया राम मंदिर का जिक्र.
अवैध घुसपैठियों को खुश करना चाहती थीं ममता बनर्जी, इसीलिए राममंदिर उद्घाटन पर नहीं आईं: अमित शाह

कोलकाता. लोकसभा चुनाव में दो चरण की वोटिंग बीत जाने के बाद पक्ष-विपक्ष के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर तेज हो गया है. इसी क्रम में केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को कहा कि निमंत्रण के बावजूद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अयोध्या में राम मंदिर उद्घाटन में शामिल होने से इनकार कर दिया. शाह ने आरोप लगाया कि ममता राज्य में 'अवैध घुसपैठियों' को नाराज नहीं करना चाहती थीं.

पश्चिम बंगाल के पूर्वी बर्दवान जिले में एक रैली में अमित शाह ने कहा-राम मंदिर उद्घाटन समारोह में शामिल होने के लिए ममता बनर्जी को न्योता दिया गया था, लेकिन वह इसमें शामिल नहीं हुईं. वह राज्य में अवैध घुसपैठियों को खुश करना चाहती थीं जो उनकी पार्टी के प्रमुख वोट बैंक हैं. पश्चिम बंगाल में BJP की 18 सीटें जीतना अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन को संभव बनाने में एक महत्वपूर्ण कारक बना.

राम मंदिर पर बोले-70 सालों से अनिश्चितताएं बनी हुई थी
अमित शाह ने राम मंदिर का जिक्र करते हुए कहा-पिछले 70 सालों से अनिश्चितताएं बनी हुई थीं, लेकिन बंगाल की जनता ने 2019 में BJP को 18 सीटों का तोहफा दिया और नरेंद्र मोदी दूसरी बार प्रधानमंत्री बने. पांच साल के अंदर राम मंदिर का उद्घाटन हो गया.' CAA पर ममता बनर्जी के विरोध के पीछे के तर्क पर भी शाह ने सवाल उठाया.

अमित शाह ने कहा-अवैध घुसपैठियों के बीच अपने समर्पित वोट बैंक को खुश करने के लिए CAA का विरोध कर रही हैं. संदेशखाली में एक ऐसे अवैध घुसपैठिए ने आतंक का राज कायम कर दिया था, जहां महिलाओं को भी उत्पीड़न का शिकार होना पड़ा. जिस राज्य में महिला मुख्यमंत्री हो वहां ऐसी चीजें होना दुर्भाग्यपूर्ण है. पश्चिम बंगाल में कई बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी गई. आज मैं वादा करता हूं कि पश्चिम बंगाल में भाजपा के सत्ता में आने पर हत्यारों को कड़ी सजा दी जाएगी.

यह भी पढ़ें: पन्नू की हत्या की साजिश को लेकर अमेरिकी मीडिया ने छापी रिपोर्ट, भारत ने निंदा करते हुए बताया 'गैर जिम्मेदाराना'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़