कल तक फाइनल हो जाएगी कर्नाटक बीजेपी कैंडिडेट लिस्ट, दिग्गज BJP नेता येदियुरप्पा बोले

 BJP 2nd Candidate List: इस बार लोकसभा चुनाव से काफी समय पहले भारतीय जनता पार्टी ने अपने 195 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है. माना जा रहा है कि जल्द ही बीजेपी की दूसरी लिस्ट भी सामने आ सकती है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 9, 2024, 09:15 PM IST
  • येदियुरप्पा ने मीडिया से बातचीत में कहा.
  • बोले- कल लिस्ट पर होगी फाइनल बातचीत.
कल तक फाइनल हो जाएगी कर्नाटक बीजेपी कैंडिडेट लिस्ट, दिग्गज BJP नेता येदियुरप्पा बोले

बेंगलुरु. कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी के लोकसभा उम्मीदवारों की लिस्ट रविवार तक फाइनल हो जाएगी. इसकी जानकारी देते हुए बीजपी केंद्रीय चुनाव समिति के सदस्य बी.एस. येदियुरप्पा ने शनिवार को कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए राज्य के पार्टी प्रत्याशियों की सूची को रविवार को अंतिम रूप दिया जाएगा. येदियुरप्पा ने मीडिया से बातचीत में कहा है कि वो रविवार को दिल्ली जाएंगे. उन्होंने कहा कि पहले दौर की बैठक केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा के साथ हुई है. सूची को कल तक अंतिम रूप दे दिया जाएगा.

मौजूदा सांसदों को इस बार भी टिकट दिया जाएगा?
'क्या मौजूदा सांसदों को इस बार भी टिकट दिया जाएगा' के सवाल पर येदियुरप्पा ने कहा कि अभी इस नजरिये पर चर्चा नहीं हुई है. उन्होंने साफ किया कि सभी सवालों के जवाब कल मिल जाएंगे. बता दें कि कर्नाटक में प्रत्याशियों के चयन पर चर्चा के बीच पूर्व मंत्री बी.सी. पाटिल ने हावेरी लोकसभा सीट पर दावेदारी जताई है. पाटिल ने कहा है-मैंने कांग्रेस विधायक के रूप में इस्तीफा दे दिया था और 2019 में बीजेपी में शामिल हो गया. इससे पार्टी को सत्ता में आने में मदद मिली. मैं अब विधायक का चुनाव हार गया हूं. पार्टी को मेरी उम्मीदवारी पर विचार करना होगा. मैंने दूसरों की तरह कोई पार्टी विरोधी काम नहीं किया है. अगर मेरी मांग पर विचार नहीं किया गया तो मैं अपने समर्थकों के साथ भविष्य की कार्रवाई पर चर्चा करूंगा.

क्या बोले आर. अशोक?
विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष आर. अशोक ने स्पष्ट किया कि मैसूर राजघराने के वंशज यदुवीर वाडियार को बीजेपी उम्मीदवार के रूप में मैदान में उतारने के लिए पार्टी में कोई चर्चा नहीं है. उन्होंने कहा-मौजूदा सांसदों और उनके प्रगति कार्ड पर चर्चा हुई. जिन्होंने काम किया है, उन्हें टिकट मिलेगा. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बी.वाई. विजयेंद्र ने कहा कि जल्द ही किसी भी समय लोकसभा चुनाव की घोषणा हो सकती है.

195 प्रत्याशियों की लिस्ट हो चुकी है जारी
दरअसल इस बार लोकसभा चुनाव से काफी समय पहले भारतीय जनता पार्टी ने अपने 195 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है. माना जा रहा है कि जल्द ही बीजेपी की दूसरी लिस्ट भी सामने आ सकती है. इनमें वह राज्य भी हो सकते हैं जहां पर सीट बंटवारे पर गहन चर्चा चल रही है जैसे बिहार, महाराष्ट्र जैसे राज्य. कर्नाटक में बीजेपी ने सभी 28 सीटों पर जीत का लक्ष्य निर्धारित किया है. बीते लोकसभा चुनाव में बीजेपी को 25 सीटों पर जीत हासिल हुई थी.

ये भी पढ़ेंः पैगंबर मुहम्मद को लेकर आपत्तिजनक मैसेज करने पर 22 साल के युवक को मौत की सजा, जानें कहां का है मामला?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़