पाकिस्तान ने अफगानिस्तान पर की एयर स्ट्राइक, मुस्लिम देशों की रंजिश से दुनिया में सनसनी
Advertisement

पाकिस्तान ने अफगानिस्तान पर की एयर स्ट्राइक, मुस्लिम देशों की रंजिश से दुनिया में सनसनी

Pakistan-Afghanistan: अफगानिस्तान की अंतरिम सरकार के एक सीनियर अधिकारी ने सोमवार को हमलों की पुष्टि करते हुए कहा कि पाकिस्तान की सीमा से लगे देश के पक्तिका और खोस्त प्रांतों के इलाकों को निशाना बनाया गया. पाकिस्तान ने इस पर कोई टिप्पणी नहीं की है. 

पाकिस्तान ने अफगानिस्तान पर की एयर स्ट्राइक, मुस्लिम देशों की रंजिश से दुनिया में सनसनी

Pakistan Attacks Afghanistan: पाकिस्तान के अशांत शहरों में हाल ही में आतंकवादी हमले हुए, जिसके बाद अफगानिस्तान के साथ उसकी खूब तू-तू-मैं-मैं हो रही है. अब पाकिस्तान ने सोमवार को एक कदम आगे बढ़कर अफगानिस्तान के अंदरूनी इलाकों में हवाई हमले किए, जिसमें तीन बच्चों समेत 8 आम नागरिकों की मौत हो गई है.

अफगानिस्तान की अंतरिम सरकार के एक सीनियर अधिकारी ने सोमवार को हमलों की पुष्टि करते हुए कहा कि पाकिस्तान की सीमा से लगे देश के पक्तिका और खोस्त प्रांतों के इलाकों को निशाना बनाया गया. पाकिस्तान ने इस पर कोई टिप्पणी नहीं की है.

बच्चों समेत 8 लोगों की मौत

डॉन अखबार ने काबुल से अपनी खबर में बताया कि अफगानिस्तान के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने एक बयान में पाकिस्तानी विमानों के हमले करने का आरोप लगाया. मुजाहिद ने कहा, 'सुबह तड़के करीब तीन बजे पाकिस्तानी विमानों ने खोस्त और पक्तिका प्रांतों में लोगों के घरों पर बमबारी की. उन्होंने दावा कि इसमें महिलाएं और बच्चे समेत आठ लोगों की मौत हो गई है.

मुजाहिद ने कहा कि पाकिस्तानी विमानों की ओर से पक्तिका के बरमल जिले के लमान इलाके में हमले किए गए. यह आरोप लगाते हुए कि आम लोगों के घरों को निशाना बनाया गया. उन्होंने कहा कि पक्तिका में तीन महिलाओं और तीन बच्चों की मौत हो गई और एक घर ढह गया, जबकि खोस्त में एक घर तबाह हो गया और दो महिलाओं की मौत हो गई. प्रवक्ता ने इसे अंगभीर कृत्य और अफगान की सीमा का उल्लंघन करार दिया.

'पाकिस्तान भी संभाल नहीं पाएगा'

मुजाहिद ने पाकिस्तान से कहा कि वह अपनी समस्याओं और हिंसक घटनाओं पर काबू पाने में नाकामी के लिए अफगानिस्तान को जिम्मेदार ठहराना बंद करे. उन्होंने चेतावनी दी, 'ऐसे कृत्यों के गंभीर परिणाम होंगे जिसे पाकिस्तान भी संभाल नहीं पाएगा.'
 
पाकिस्तान के वजीरिस्तान में सुरक्षा बलों की चौकी पर आतंकवादी हमले में दो अधिकारियों सहित सात सैनिकों की मौत के बाद रविवार को राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने जवाबी कार्रवाई का इरादा जताया था. इसके एक दिन बाद ही अफगानिस्तान में ये हमले हुए. जरदारी ने रविवार को कहा था कि शहीदों की कुर्बानी व्यर्थ नहीं जाएगी और देश इन मौतों का बदला लेगा. राष्ट्रपति ने कहा कि अगर सीमा पर या उसकी सीमा के अंदर किसी ने हमला किया तो पाकिस्तान जवाबी हमला करने से नहीं हिचकेगा. 

(पीटीआई इनपुट के साथ)

Trending news