चार्ज करते समय फोन पर बातें कर रहा था शख्स! हुआ ऐसा हादसा; जानकर आप भी कहेंगे- OMG
Advertisement
trendingNow11590991

चार्ज करते समय फोन पर बातें कर रहा था शख्स! हुआ ऐसा हादसा; जानकर आप भी कहेंगे- OMG

Smartphone Blast: मध्य प्रदेश के उज्जैन में चार्जिंग में लगे मोबाइल से फोन बात करते समय बड़ा हादसा हो गया. मोबाइल के फटने से एक बुजुर्ग की मौत हो गई. आइए जानते हैं डिटेल में...

 

चार्ज करते समय फोन पर बातें कर रहा था शख्स! हुआ ऐसा हादसा; जानकर आप भी कहेंगे- OMG

Smartphone Blast: स्मार्टफोन को लेकर कई घटनाएं सामने आ चुके हैं. जिस तरह स्मार्टफोन का इस्तेमाल बढ़ता जा रहा है, ठीक वैसे ही हादसे भी सामने आने लगे हैं. ज्यादातर मामले ब्लास्ट के आए. लोग अंजाने में ऐसी गलती कर बैठते हैं, जिससे बड़ा हादसा हो जाता है. मध्य प्रदेश के उज्जैन में चार्जिंग में लगे मोबाइल से फोन बात करते समय बड़ा हादसा हो गया. मोबाइल के फटने से एक बुजुर्ग की मौत हो गई. आइए जानते हैं डिटेल में...

चार्ज करते समय कर रहे थे बात

मामला बड़नगर का है, जहां सोमवार की रात को 68 वर्षीय दयाराम बारोड़ अपने घर पर मोबाइल को चार्ज करने के लिए लगाए हुए थे. इसी दौरान वो फोन पर बात भी कर रहे थे. अचानक विस्फोट हुआ और उनके सिर से लेकर सीने तक के हिस्से चीथड़ों में बदल गए. पुलिस के अनुसार दयाराम को अपने एक मित्र के साथ इंदौर जाना था और उन्होंने रेलवे स्टेशन पर जाकर टिकट बुक कराया था.

उसके बाद उनकी जब अपने मित्र से फोन पर बात हुई तभी यह हादसा हो गया. उनकी मौके पर ही मौत हो गई. आशंका इस बात की जताई जा रही है कि उनके घर के ऊपर से हाईटेंशन लाइन गुजरी है और मोबाइल का संपर्क होने से यह हादसा हुआ.

रखें इन बातों का ध्यान

- चार्ज करते समय फोन का इस्तेमाल बिल्कुल न करें. फोन जब फुल चार्ज हो जाए तो उसको निकालकर ही यूज करें.
- एक साथ फोन पर दो काम नहीं करें. जैसे फोन पर बात और साथ में दूसरे ऐप्स को चलाना. ऐसा करने से बैटरी पर दबाव पड़ सकता है.
- चार्ज करते समय अगर कॉल आए तो चार्जर से निकालकर ही बात करें.

(इनपुट-आईएएनएस)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news