बातचीत का मजा दोगुना! ChatGPT में आया नया फीचर, अब एक साथ जुड़ सकेंगे कई GPT
Advertisement
trendingNow12087813

बातचीत का मजा दोगुना! ChatGPT में आया नया फीचर, अब एक साथ जुड़ सकेंगे कई GPT

OpenAI: ओपनएआई ने ChatGPT में एक नया फीचर जोड़ा है, जो @ कमांड के साथ किसी भी बातचीत में GPT को लाने में मदद करता है. इस फीचर की मदद से बातचीत का मजा दोगुना हो सकता है. आइए आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं.

ChatGPT

OpenAI ने ChatGPT में एक नया फीचर जोड़ा है, जो @ कमांड के साथ किसी भी बातचीत में GPT को लाने में मदद करता है. AI स्टार्टअप ने कहा है कि टैग किए गए जीपीटी के पास बातचीत का पूरा कॉन्टैक्स्ट होगा और विभिन्न GPT को अलग-अलग जरूरतों में मदद के लिए लाया जा सकता है. आइए आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं.

किन ग्राहकों को मिलेगा यह फीचर

इस समय OpenAI अपने केवल ग्राहकों को ही GPT को ब्राउज करने, बनाने और उपयोग करने की सुविधा प्रदान कर रहा है, जो उसका भुगतान करते हैं. इसलिए यह नया फीचर सभी उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध नहीं होगा.

OpenAI ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट के माध्यम से इस नए फीचर के बारे में बताया, "अब आप किसी भी बातचीत में ChatGPT में GPT ला सकते हैं - सिर्फ @ टाइप करें और GPT को सिलेक्ट करें. इससे आप GPT को पूरी बातचीत के संदर्भ के साथ जोड़ सकते हैं."

इस महीने की शुरुआत में OpenAI ने एक GPT स्टोर शुरू किया था, जो यूजर्स को उपयोगी और लोकप्रिय GPT खोजने में मदद कर सकता है. यह बिल्कुल वैसा ही है जैसे ऐप स्टोर काम करता है. ओपनएआई ने बताया कि जीपीटी के लॉन्च के बाद से इसके इनॉगरल डेवलपर कॉन्फ्रेंस में लगभग 3 महीने पहले चैटजीपीटी के 3 मिलियन से ज्यादा कस्टम वर्जन बनाए गए हैं.

GPT क्या है

जेनेरेटिव प्री-ट्रेन्ड ट्रांसफॉर्मर्स (GPT) ChatGPT का कस्टम वर्जन है, जो भुगतान करने वाले यूजर्स के द्वारा एक चैटबॉट बनाने के लिए बनाए जा सकते हैं, जो उनकी विशिष्ट जरूरतों को पूरा करते हैं और फिर इसे दूसरों के उपयोग के लिए शेयर किया जा सकता है. कस्टम GPT के पास इंटरनेट, DALL-E और कोड इंटरप्रेटर का एक्सेस है. बिल्ट-इन केपेबिलिटीज के अलावा डेवलपर GPT को API प्रदान करके कस्टम कार्रवाई भी परिभाषित कर सकते हैं.

Trending news