DC vs MI: दिल्ली से मिली हार तो मुंबई को हुआ नुकसान, क्या प्लेऑफ की रेस से कट गया पत्ता? यहां समझें
Advertisement
trendingNow12225093

DC vs MI: दिल्ली से मिली हार तो मुंबई को हुआ नुकसान, क्या प्लेऑफ की रेस से कट गया पत्ता? यहां समझें

मुंबई इंडियंस को दिल्ली कैपिटल्स के हाथों आईपीएल 2024 के अपने 9वें मैच में हार झेलनी पड़ी. इस हार के साथ ही मुंबई इंडियंस को प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को भी झटका लगा है. टीम के 3 जीत के साथ 6 अंक हैं.

DC vs MI: दिल्ली से मिली हार तो मुंबई को हुआ नुकसान, क्या प्लेऑफ की रेस से कट गया पत्ता? यहां समझें

Mumbai Indians Playoffs Chances: आईपीएल 2024 के 43वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई इंडियंस को 10 रनों से हरा दिया. अरुण जेटली स्टेडियम में हुआ यह हाइ-स्कोरिंग मैच ऋषभ पंत की टीम ने आखिरी ओवर में जीता. इस जीत के साथ दिल्ली कैपिटल्स ने अंकतालिका में छलांग लगाते हुए 5वें स्थान पर कब्जा कर लिया है. वहीं, हार्दिक पांड्या की मुंबई इंडियंस 6 हार के साथ अंकतालिका में 9वें पायदान पर है. बड़ा सवाल यह है कि क्या मुंबई इंडियंस की टीम अब भी प्लेऑफ की रेस में बनी हुई है. अगर हां, जो उसे आगे अब क्या करना होगा? चलिए जानते हैं पूरा समीकरण.

मुंबई इंडियंस की हालत खस्ता

मुंबई इंडिंयस की टीम इस आईपीएल सीजन में अभी तक फ्लॉप साबित हुई है. भले ही टीम के कुछ बल्लेबाज और गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन हार्दिक पांड्या की टीम को लगातार मैच जीतने में कामयाबी नहीं मिल रही है. मुंबई ने अब तक 9 मैच खेल लिए हैं, जिसमें सिर्फ 3 ही जीत दर्ज की हैं और 6 हार झेलनी पड़ी हैं. क्या यहां से मुंबई प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर सकती है? तो इसका जवाब है, बिल्कुल कर सकती है. आइए बताते हैं कैसे.

हो सकती है क्वालीफाई लेकिन डगर कठिन

मुंबई इंडियंस की टीम अभी भी आईपीएल 2024 में प्लेऑफ की रेस में बनी हुई है और क्वालीफाई भी कर सकती है. इसके लिए मुंबई को सबसे पहले एक काम करना होगा कि बचे हुए सभी पांचों मैच जीतने होंगे. अगर मुंबई ये मुकाबले जीतती है तो उसके अभी के 6 अंक मिलाकर कुल 16 अंक हो जाएंगे. हालांकि, इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि मुंबई इन 16 अंकों के साथ आसानी से टॉप-4 में जगह बना लेगी. इसके लिए मुंबई को बाकी टीमों के नतीजे पर भी निर्भर रह पड़ सकता है.

मुंबई इंडियंस के अगले मुकाबले

30 अप्रैल - मुंबई इंडियंस vs लखनऊ सुपर जायंट्स
3 मई - मुंबई इंडियंस vs कोलकाता नाइटराइडर्स
6 मई - मुंबई इंडियंस vs सनराइजर्स हैदराबाद
11 मई - मुंबई इंडियंस vs कोलकाता नाइटराइडर्स
17 मई - मुंबई इंडियंस vs लखनऊ सुपर जायंट्स 

Trending news