BCCI ने सरफराज खान और ध्रुव जुरेल को दी खुशखबरी, सालाना मिलेंगे 1 करोड़ रुपये, सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट में किया शामिल
Advertisement

BCCI ने सरफराज खान और ध्रुव जुरेल को दी खुशखबरी, सालाना मिलेंगे 1 करोड़ रुपये, सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट में किया शामिल

BCCI: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने फरवरी के अंत में सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट की लिस्ट जारी की थी. जिसमें कुछ दिग्गजों से बोर्ड ने किनारा किया था जबकि कई युवा खिलाड़ियों की इस लिस्ट में एंट्री हुई है. अब बीसीसीआई ने सरफराज खान और ध्रुव जुरेल को भी खुशखबरी दे दी है. 

 

Sarfaraz and Dhruv Jurel (Sarfaraz X)

BCCI Central Contract: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने फरवरी के अंत में सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट की लिस्ट जारी की थी. जिसमें कुछ दिग्गजों से बोर्ड ने किनारा किया था जबकि कई युवा खिलाड़ियों की इस लिस्ट में एंट्री हुई है. अब बीसीसीआई ने सरफराज खान और ध्रुव जुरेल को भी खुशखबरी दे दी है. हाल ही में दोनों प्लेयर्स ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बेहतरीन बल्लेबाजी की थी. सरफराज और जुरेल ने इसी सीरीज में डेब्यू किया था और 3-3 टेस्ट मैच खेले थे. 

ग्रुप-सी में जुड़े नाम

बीसीसीआई ने युवा सरफराज खान और ध्रुव जुरेल द्वारा तीन टेस्ट खेलने के मानदंडो को पूरा करने के बाद यह फैसला किया है. दोनों बल्लेबाजों को ग्रुप सी में शामिल किया गया. 18 मार्च को हुई बीसीसीआई एपेक्स काउंसिल की मीटिंग में बोर्ड ने दोनों के नामों की पुष्टि कर दी है. बोर्ड द्वारा दोनों प्लेयर्स को अब सालाना 1 करोड़ रुपये दिए जाएंगे. इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के बाद ध्रुव जुरेल आईपीएल 2024 में अपना जलवा बिखेरने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. 

लिस्ट में हुए 32 नाम

बीसीसीआई द्वारा सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट में 30 खिलाड़ियों वाली लिस्ट को जारी किया गया था. अब इस पूरी लिस्ट में कुल 32 प्लेयर्स के नाम दर्ज हैं. कॉन्ट्रेक्ट लिस्ट से बाहर होने वाले खिलाड़ियों में ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे और युजवेंद्र चहल जैसे स्टार्स बड़ा मुद्दा बने हुए थे. जिसके चलते बोर्ड को भी आलोचनाओं का शिकार होना पड़ा था. हालांकि, यह आग अब थम चुकी है. 

जुरेल सरफराज की बेहतरीन बैटिंग

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ध्रुव जुरेल और सरफराज खान ने जबरदस्त बल्लेबाजी की. सरफराज खान को लंबे अरसे के बाद टीम इंडिया में डेब्यू करने का मौका मिला था. उन्होंने अपने डेब्यू मैच में लगातार दो अर्धशतकीय पारियों को अंजाम दिया. सरफराज ने 3 टेस्ट में 3 अर्धशतक ठोके. वहीं, बात करें ध्रुव जुरेल की तो युवा खिलाड़ी रांची टेस्ट में टीम इंडिया का संकटमोचक साबित हुआ. जुरेल ने इस मैच में 90 और 39 रन की शानदार पारियां खेल टीम इंडिया की जीत में अहम योगदान दिया था. 

Trending news