LSG vs RR: सैमसन-जुरेल ने लखनऊ की उम्मीदों पर फेरा पानी, जीत के साथ राजस्थान की बादशाहत बरकरार
Advertisement
trendingNow12225137

LSG vs RR: सैमसन-जुरेल ने लखनऊ की उम्मीदों पर फेरा पानी, जीत के साथ राजस्थान की बादशाहत बरकरार

Rajasthan Royals vs Lucknow Super Giants: राजस्थान रॉयल्स ने शानदार प्रदर्शन करते हुए लखनऊ सुपर जायंट्स को उन्हीं के घर में 7 विकेट से हरा दिया. आईपीएल 2024 के इस 44वें मैच में संजू सैमसन और ध्रुव जुरेल ने शानदार अर्धशतक लगाते हुए राजस्थान रॉयल को जीत की दहलीज तक पहुंचाया.

LSG vs RR: सैमसन-जुरेल ने लखनऊ की उम्मीदों पर फेरा पानी, जीत के साथ राजस्थान की बादशाहत बरकरार

LSG vs RR Match Highlights: आईपीएल 2024 का 44वां मुकाबला लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी बाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया, जिसमें राजस्थान रॉयल्स ने अपनी बादशाहत बरकरार रखते हुए घरेलू टीम लखनऊ सुपर जायंट्स को 7 विकेट से रौंद दिया. मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ की टीम ने केएल राहुल (76 रन) के अर्धशतक और दीपक हूडा के 50 रन की बदौलत निर्धारित 20 ओवर में 196 रन का स्कोर खड़ा किया. जवाब में राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन और ध्रुव जुरेल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 1 ओवर रहते 199 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया. सैमसन 71 रन और जुरेल 52 रन बनाकर नाबाद रहे.

राजस्थान की ऐसी रही शुरुआत

लखनऊ सुपर जायंट्स से मिले 197 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान रॉयल्स को यशस्वी जयसवाल और जोस बटलर ने शानदार शुरुआत दिलाई. दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 60 रन जोड़े. हालांकि, जोस बटलर 18 गेंदों में 34 रन बनाकर यश ठाकुर की गेंद पर आउट हो गए. उनकी इस पारी में 4 चौके और 1 छक्का शामिल रहा. टीम के 60 रन के स्कोर पर ही यशस्वी जयसवाल भी मार्कस स्टोइनिस की गेंद पर चलते बने. उन्होंने 3 चौके और 1 छक्के की मदद से 24 रन बनाए. रियान पराग कुछ खास बल्लेबाजी नहीं कर सके और 14 रन के स्कोर पर आउट हो गए. 

संजू-जुरेल ने खेली मैच विनिंग पारियां

इसके बाद राजस्थान रॉयल्स को संजू सैमसन और ध्रुव जुरेल ने कोई नुकसान नहीं होने दिया और अंत तक नॉटआउट रहते हुए जीत दिला दी. संजू सैमसन ने 33 गेंद में 7 चौके और 4 छक्के जड़ते हुए नॉटआउट 71 रन बनाए. वहीं, ध्रुव जुरेल ने 5 चौके और 2 छक्के की मदद से 34 गेंद में 52 रन बनाए. लखनऊ के यश ठाकुर, मार्कस स्टोइनिस और अमित मिश्रा को एक-एक सफलता मिली. बाकी गेंदबाज विकेट लेने में असफल रहे.

केएल राहुल ने जमाया अर्धशतक

पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ सुपरजाइंट्स के कप्तान केएल राहुल ने शानदार अर्धशतक जमाया. उन्होंने 48 गेंद में 8 चौके और 2 छक्कों की मदद से 76 रन की पारी खेली. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 150 से ऊपर का रहा. दीपक हूडा ने 31 गेंद में 50 रन बनाए. इस पारी में 7 चौके शामिल रहे. मार्कस स्टोइनिस बिना खाता खोले पवेलियन लौटे. डिकॉक का बल्ला फिर नहीं चला, वह 8 ही रन बना सके. निकोलस पूरा ने 11 गेंदों में 11 रन बनाए. आयुष बडोनी (18 रन) और क्रुणाल पांड्या (15 रन) नाबाद रहे. राजस्थान के लिए गेंदबाजी करते हुए सबसे सफल संदीप शर्मा रहे, जिन्होंने दो बल्लेबाजों को आउट किया. वहीं ट्रेंट बोल्ट, आवेश खान और रविचंद्रन अश्विन को एक-एक विकेट मिला. युजवेंद्र चहल इस मैच में कोई भी विकेट लेने में कामयाब नहीं हो सके.

राजस्थान रॉयल्स की प्लेऑफ में एंट्री पक्की

राजस्थान रॉयल्स की टीम प्लेऑफ से ज्यादा दूर नहीं है. इस जीत के साथ राजस्थान के 9 मैचों में 16 अंक हो गए हैं. राजस्थान की टीम इस सीजन अब तक सिर्फ एक ही मैच हारी है, जबकि आठ माचो में उसे जीत मिली है. प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर बरकरार है. राजस्थान की लगातार चौथी जीत है. पिछले तीन मैचों में राजस्थान ने मुंबई इंडियंस, कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स को रौंदा.

Trending news