Team India: टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी, रांची टेस्ट में केएल राहुल की हो सकती है वापसी
Advertisement
trendingNow12118374

Team India: टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी, रांची टेस्ट में केएल राहुल की हो सकती है वापसी

India vs England Test Series: इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट से पहले भारतीय टीम के लिए एक बड़ी खुशखबरी आई है. घातक मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज केएल राहुल की टीम में वापसी होने की संभावना है. राहुल चोट के चलते पिछले दो मैच नहीं खेल पाए हैं.

Team India: टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी, रांची टेस्ट में केएल राहुल की हो सकती है वापसी

KL Rahul: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 2-1 से बढ़त बना चुकी भारतीय टीम की नजरें रांची में होने वाले चौथे टेस्ट मैच को जीतकर सीरीज कब्जाने पर होंगी. 23 फरवरी से भारत और इंग्लैंड के बीच रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम कॉम्प्लेक्स में टेस्ट सीरीज का चौथा मैच खेला जाएगा. इससे पहले भारत के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है. पहले टेस्ट की पहली पारी में 86 रन की शानदार पारी खेलने वाले बल्लेबाज केएल राहुल चौथे टेस्ट से टीम इंडिया में वापसी कर सकते हैं. वह दूसरा और तीसरा टेस्ट चोटिल होने के चलते नहीं खेल पाए हैं.

राहुल की हो सकती है वापसी

बता दें कि केएल राहुल क्वाड्रिसेप्स (जांघ की मांसपेशियां) इंजरी से उबर रहे हैं और वह रांची टेस्ट में टीम में वापसी कर सकते हैं. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के एक सूत्र ने कहा, 'राहुल पूरी तरह फिट होने के करीब हैं और उनके टीम में शामिल होने की काफी संभावना है.' राहुल अपने दाहिने क्वाड्रिसेप्स में दर्द की शिकायत के बाद दूसरा और तीसरा टेस्ट नहीं खेल पाए थे. एक सूत्र ने बताया कि पिछले सप्ताह उन्होंने 90 प्रतिशत फिटनेस हासिल कर ली थी. इस सूत्र ने कहा, 'वह मैच फिटनेस हासिल करने के करीब है. उन्हें रांची टेस्ट के लिए उपलब्ध होना चाहिए.' 

बुमराह को मिल सकता है रेस्ट 

भारत के मेन तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को इंग्लैंड के खिलाफ 23 फरवरी से रांची में खेले जाने वाले चौथे टेस्ट मैच से रेस्ट मिल सकता है. पांच मैचों की इस सीरीज में बुमराह अभी तक सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाज हैं. उनके नाम तीन मैचों में 17 विकेट हैं. उन्होंने विशाखापत्तनम में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में अपने दम पर भारतीय टीम को जीत दिलायी थी. भारत इस सीरीज में अभी 2-1 से आगे है. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के एक सूत्र ने कहा, 'टीम कल रांची के लिए रवाना होगी और बुमराह को रेस्ट मिलने की संभावना है.'

अब तक की है शानदार गेंदबाजी

बुमराह को रेस्ट देने का फैसला चौंकाने वाला नहीं है, क्योंकि पहले तीन टेस्ट मैचों में उन्होंने 80.5 ओवर गेंदबाजी की है. गेंदबाजों के वर्कलोड मैनेजमेंट को देखते हुए भारतीय टीम ने विशाखापत्तनम में दूसरे टेस्ट मैच में मोहम्मद सिराज को रेस्ट दिया था. उन्होंने राजकोट टेस्ट में वापसी की. सिराज ने राजकोट टेस्ट की पहली पारी में चार विकेट झटके थे. भारतीय टीम ने इस मैच को 434 रन से अपने नाम किया. भारतीय टीम रांची में सीरीज जीतने के इरादे से खेलने उतरेगी. 

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news