KL Rahul: टीम इंडिया के लिए खुशखबरी, राहुल ने शेयर की फोटोज; IPL 2024 में वापसी का संकेत
Advertisement
trendingNow12144468

KL Rahul: टीम इंडिया के लिए खुशखबरी, राहुल ने शेयर की फोटोज; IPL 2024 में वापसी का संकेत

KL Rahul News: भारत के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल ने लंदन में चोट संबंधी परामर्श लेने के बाद बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में अपने प्रशिक्षण की तस्वीरें साझा कर आगामी आईपीएल में अपनी वापसी का संकेत दिया. आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंट्स की कप्तानी करने वाले राहुल ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर ‘हाय’ कैप्शन के साथ अपने अभ्यास की तस्वीरें साझा कीं. 

KL Rahul: टीम इंडिया के लिए खुशखबरी, राहुल ने शेयर की फोटोज; IPL 2024 में वापसी का संकेत

KL Rahul Photos: भारत के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल ने लंदन में चोट संबंधी परामर्श लेने के बाद बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में अपने प्रशिक्षण की तस्वीरें साझा कर आगामी आईपीएल में अपनी वापसी का संकेत दिया. आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंट्स की कप्तानी करने वाले राहुल ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर ‘हाय’ कैप्शन के साथ अपने अभ्यास की तस्वीरें साझा कीं. आईपीएल का अगला सीजन 22 मार्च से शुरू हो रहा है. लखनऊ की टीम 24 मार्च को जयपुर में दोपहर के मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अपना अभियान शुरू करेगी.

टीम इंडिया के लिए खुशखबरी

राहुल जून में अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में विकेटकीपर-बल्लेबाज की भूमिका निभाने के प्रबल दावेदार हैं. इस 31 वर्षीय खिलाड़ी ने इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की मौजूदा टेस्ट सीरीज में  हैदराबाद में खेले गए शुरुआती टेस्ट के बाद क्वाड्रिसेप्स टेंडन (जांघ की मांसपेशियों) की चोट की शिकायत की थी. हैदराबाद टेस्ट में 86 और 22 रन बनाने वाले राहुल ने अपने दाहिने क्वाड्रिसेप्स में दर्द की शिकायत की और शुरुआत में उन्हें विशापत्तनम में सीरीज के दूसरे मैच से बाहर किया गया.

चोट से जूझते रहे हैं केएल राहुल  

केएल राहुल इसके बाद दूसरे टेस्ट की टीम से बाहर हो गए थे, जबकि तीसरे से पांचवें टेस्ट की टीम में उनका नाम शामिल था लेकिन फिटनेस हासिल करने में नाकाम रहने के कारण वह इस सीरीज के मैच नहीं खेल सके. पिछले साल आईपीएल के दौरान चोटिल होने के बाद उन्हें ऑपरेशन कराना पड़ा था. केएल राहुल जनवरी में इंग्लैंड के खिलाफ हैदराबाद में खेले गए टेस्ट सीरीज के पहले मैच के बाद से ही उपलब्ध नहीं हैं और बीसीसीआई के अनुसार वह इस महीने के शुरू में राजकोट में तीसरे टेस्ट से पहले 90 प्रतिशत फिट थे. 

आईपीएल से पहले पूरी तरह फिट होना होगा

केएल राहुल इसी चोट के कारण पिछले साल भी लगभग चार महीने तक टीम से बाहर रहे थे. केएल राहुल इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL 2024) में लखनऊ सुपर जाइंट्स का नेतृत्व करेंगे और उन्हें आईपीएल 2024 से पहले पूरी तरह फिट होना होगा. IPL 2023 के दौरान चोटिल होने के बाद केएल राहुल ने पिछले सितंबर में एशिया कप के दौरान वापसी की. पिछले साल दक्षिण अफ्रीका के टेस्ट दौरे में राहुल भारत के लिए शतक बनाने वाले एकमात्र खिलाड़ी थे. यह सीरीज 1-1 से ड्रॉ रही थी. 

Trending news