IPL 2024: मुंबई की टीम में दहशत पैदा करने वाले कौन हैं आशुतोष शर्मा? विस्फोटक बैटिंग से मचा रखा गदर
Advertisement

IPL 2024: मुंबई की टीम में दहशत पैदा करने वाले कौन हैं आशुतोष शर्मा? विस्फोटक बैटिंग से मचा रखा गदर

Who is Ashutosh Sharma: आशुतोष शर्मा ने लगभग मुंबई इंडियंस से ये मैच छीन ही लिया था. हालांकि अशुतोष शर्मा के आउट होने के बाद पंजाब किंग्स की टीम लक्ष्य तक नहीं पहुंच पाई. आशुतोष शर्मा ने 28 गेंदों में 61 रनों की तूफानी पारी खेली. आशुतोष शर्मा ने इस दौरान 2 चौके और 7 छक्के जमाए.

IPL 2024: मुंबई की टीम में दहशत पैदा करने वाले कौन हैं आशुतोष शर्मा? विस्फोटक बैटिंग से मचा रखा गदर

IPL 2024, PBKS vs MI: मुंबई इंडियंस (MI) ने गुरुवार को खेले गए रोमांचक IPL मैच में पंजाब किंग्स (PBKS) को 9 रन से हरा दिया. भले ही पंजाब किंग्स की टीम मैच हार गई, लेकिन उसके बल्लेबाज अशुतोष शर्मा ने मुंबई इंडियंस (MI) के खेमे में दहशत पैदा कर दी. आशुतोष शर्मा ने लगभग मुंबई इंडियंस से ये मैच छीन ही लिया था. हालांकि अशुतोष शर्मा के आउट होने के बाद पंजाब किंग्स की टीम लक्ष्य तक नहीं पहुंच पाई. आशुतोष शर्मा ने 28 गेंदों में 61 रनों की तूफानी पारी खेली. आशुतोष शर्मा ने इस दौरान 2 चौके और 7 छक्के जमाए.     

कौन हैं अशुतोष शर्मा?

पंजाब किंग्स के क्रिकेटर आशुतोष शर्मा की सोशल मीडिया पर अचानक खूब चर्चा हो रही है. आशुतोष शर्मा का जन्म मध्य प्रदेश के रतलाम में हुआ था जबकि वह इंदौर में पले बढ़े हैं. मध्य प्रदेश के रतलाम शहर का रहने वाला यह 25 वर्षीय खिलाड़ी अपने क्रिकेट टैलेंट को निखारने के लिए 10 साल की उम्र में इंदौर चला गया. सीमित संसाधनों के बावजूद आशुतोष शर्मा ने अपने दम पर सब कुछ मैनेज करना सीखा और गुजारा करने के लिए बॉल बॉय और अंपायर के रूप में काम किया. एक महत्वपूर्ण क्रिकेट कदम में, दाएं हाथ का यह बल्लेबाज 2022 में रेलवे में चला गया.

पंजाब किंग्स ने 20 लाख रुपए में खरीदा

आशुतोष शर्मा रेलवे के लिए घरेलू क्रिकेट खेलते हैं. आईपीएल 2024 की नीलामी में पंजाब किंग्स ने आशुतोष शर्मा को 20 लाख रुपए के बेस प्राइज में खरीदा था. आशुतोष शर्मा ने 4 फर्स्ट क्लास मैचों में 38.28 की औसत से 268 रन बनाए हैं. आशुतोष शर्मा ने फर्स्ट क्लास करियर में 1 शतक और 1 अर्धशतक ठोका है. आशुतोष शर्मा ने 7 लिस्ट-A मैचों में 56 रन बनाए हैं. 19 टी20 मैचों में आशुतोष शर्मा ने 575 रन बनाए हैं. आशुतोष शर्मा ने इस दौरान 5 अर्धशतक जमाए हैं. 

आशुतोष ने तोड़ा था युवराज का रिकॉर्ड 

आशुतोष शर्मा ने पिछले साल सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी में 11 गेंदों में 50 रनों की शानदार पारी खेलकर युवराज सिंह का रिकॉर्ड तोड़ा था और खूब सुर्खियां बटोरी थी. आशुतोष शर्मा ने उनमें आत्मविश्वास जगाने के लिए PBKS के कप्तान शिखर धवन और क्रिकेट विकास प्रमुख संजय बांगड़ को भी श्रेय दिया. पंजाब स्थित फ्रेंचाइजी ने अपनी स्थापना के बाद से कई युवा प्रतिभाओं की पहचान की है. हाल के वर्षों में, अर्शदीप सिंह, प्रभसिमरन सिंह और हरप्रीत बराड़ जैसे खिलाड़ियों को भी 2019 में जमीनी स्तर पर आशीष तुली द्वारा चुना गया था, जो पिछले 15 वर्षों से टीम के साथ जुड़े हुए हैं और उस समय पंजाब किंग्स के प्रतिभा पहचान और विश्लेषक प्रमुख थे.

Trending news