IPL 2024: मुंबई इंडियंस पर लगा 'DRS चीटिंग' का आरोप, पंजाब के खिलाफ टिम डेविड ने कर दी बड़ी गलती, वीडियो वायरल
Advertisement

IPL 2024: मुंबई इंडियंस पर लगा 'DRS चीटिंग' का आरोप, पंजाब के खिलाफ टिम डेविड ने कर दी बड़ी गलती, वीडियो वायरल

IPL 2024 Mumbai Indians vs Punjab Kings: आईपीएल 2024 के 33वें मैच में मुंबई इंडियंस की टीम ने पंजाब किंग्स को 9 रन से हरा दिया. आखिरी ओवर तक चले इस मैच में कई विवाद देखने को मिले. कभी अंपायरिंग को लेकर लोगों ने सवाल उठाए तो कभी डीआरएस को लेकर विवाद हुआ.

IPL 2024: मुंबई इंडियंस पर लगा 'DRS चीटिंग' का आरोप, पंजाब के खिलाफ टिम डेविड ने कर दी बड़ी गलती, वीडियो वायरल

Mumbai Indians vs Punjab Kings: आईपीएल 2024 के 33वें मैच में मुंबई इंडियंस की टीम ने पंजाब किंग्स को 9 रन से हरा दिया. आखिरी ओवर तक चले इस मैच में कई विवाद देखने को मिले. कभी अंपायरिंग को लेकर लोगों ने सवाल उठाए तो कभी डीआरएस को लेकर विवाद हुआ. आशुतोष शर्मा ने अकेले पंजाब को जीत के करीब पहुंचा दिया था, लेकिन वह मैच को फिनिश नहीं कर पाए. पंजाब की टीम आखिरी ओवर में 12 रन नहीं बना पाई और हार्दिक पांड्या की टीम हारते-हारते बची.

मुंबई की टीम पर उठे सवाल

जसप्रीत बुमराह ने गेंदबाजी में कमाल किया और 3 विकेट लेकर मुंबई को जीत दिलाई. उन्होंने 4 ओवर में सिर्फ 21 रन दिए. उनक किफायती गेंदबाजी ने ही हार्दिक की टीम की झोली में जीत डाली. मैच समाप्त होने के बाद सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें मुंबई की टीम डीआरएस में चीटिंग करती हुई नजर आई. लोगों ने वीडियो को शेयर किया है और मुंबई की टीम के रवैये पर सवाल उठाए हैं.

ये भी पढ़ें: Watch: बुमराह की यॉर्कर है या गोली? पलक झपकते ही उड़ाया स्टंप; बल्लेबाज भी रह गया भौचक्का

सैम करन ने की थी शिकायत?

यह देखा गया कि मुंबई के खिलाड़ी टिम डेविड डगआउट में बैठकर टीम को डीआरएस लेने का संकेत कर रहे थे. उन्हें इस बात का अंदाजा नहीं था कि वह कैमरे पर हैं. पंजाब किंग्स के कप्तान सैम करन को ऑन-फील्ड अंपायर से इस बात को लेकर शिकायत करते हुए भी देखा गया था, लेकिन अंपायर ने उन्हें पूरी तरह नजरअंदाज कर दिया. सैम करन के शिकायत के बावजूद डीआरएस को खारिज नहीं किया गया और ऑन-फील्ड अंपायर ने वाइड का फैसला दिया. प्रशंसक इस सीजन में अंपायरिंग पर लगातार सवाल उठा रहे हैं.

ये भी पढ़ें: IND vs PAK: भारत को पाकिस्तान के खिलाफ न्यूट्रल वेन्यू पर खेलना चाहिए टेस्ट? कप्तान रोहित शर्मा ने दिया ये जवाब

 

 

 

पूर्व खिलाड़ियों ने उठाए सवाल

पिच पर ऐसी संदिग्ध हरकतें देखकर कुछ पूर्व क्रिकेटर भी हैरान हो गए. कमेंटेटर मुरली कार्तिक ने कमेंट्री के दौरान ही कहा कि बल्लेबाज पहले से ही ऑफ स्टंप के बाहर था. कार्तिक ने ऑन-एयर कहा जब थर्ड अंपायर नितिन मेनन ने वाइड का फैसला मुंबई के पक्ष में सुनाया. यहां तक कि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर टॉम मूडी ने भी सोशल मीडिया पर अंपायरिंग पर सवाल उठाए. उन्होंने लिखा, "अब समय आ गया है कि हम स्पेशलिस्ट तीसरे अंपायरों पर विचार करें. बहुत से संदिग्ध निर्णय लिए जा रहे हैं. कुछ अंपायर मैदान पर बेहतर होते हैं, लेकिन तीसरे अंपायर के लिए अनुभव की आवश्यकता होती है."

Trending news