Video: 'बुमराह के खिलाफ स्वीप शॉट खेलना था सपना', आशुतोष शर्मा ने खोल दिया बड़ा राज
Advertisement

Video: 'बुमराह के खिलाफ स्वीप शॉट खेलना था सपना', आशुतोष शर्मा ने खोल दिया बड़ा राज

IPL 2024, PBKS vs MI: पंजाब किंग्स के आक्रामक बल्लेबाज आशुतोष शर्मा ने कहा कि दुनिया के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को स्वीप शॉट खेलना हमेशा से उनका सपना था जो मुंबई इंडियंस के खिलाफ आईपीएल मैच में पूरा हुआ. आशुतोष शर्मा ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 28 गेंदों में 61 रन बनाए, लेकिन उनकी टीम 9 रन से हार गई. 

Video: 'बुमराह के खिलाफ स्वीप शॉट खेलना था सपना', आशुतोष शर्मा ने खोल दिया बड़ा राज

IPL 2024: पंजाब किंग्स के आक्रामक बल्लेबाज आशुतोष शर्मा ने कहा कि दुनिया के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को स्वीप शॉट खेलना हमेशा से उनका सपना था जो मुंबई इंडियंस के खिलाफ आईपीएल मैच में पूरा हुआ. आशुतोष शर्मा ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 28 गेंदों में 61 रन बनाए, लेकिन उनकी टीम 9 रन से हार गई. मुंबई इंडियंस ने 192 रन बनाने के बाद पंजाब को 19.1 ओवर में 183 रन पर ऑलआउट कर दिया. आशुतोष शर्मा ने लगभग मुंबई इंडियंस से ये मैच छीन ही लिया था. हालांकि अशुतोष शर्मा के आउट होने के बाद पंजाब किंग्स की टीम लक्ष्य तक नहीं पहुंच पाई. 

आशुतोष शर्मा ने बुमराह को स्वीप शॉट मारा

आशुतोष शर्मा ने मैच के बाद कहा, ‘जसप्रीत बुमराह को स्वीप शॉट लगाना मेरा सपना था. मैं उस शॉट का अभ्यास कर रहा था और दुनिया के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज के सामने वह शॉट खेला. मुझे भरोसा था कि मैं टीम को मैच जिता सकूंगा.' आशुतोष शर्मा ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन कर श्रेय पंजाब किंग्स के क्रिकेट विकास प्रमुख और भारत के पूर्व खिलाड़ी संजय बांगड़ को दिया.

संजय बांगड़ को दिया क्रेडिट 

आशुतोष शर्मा ने कहा, ‘संजय सर ने मुझे कहा कि मैं स्लॉगर नहीं हूं और विशुद्ध क्रिकेटिया शॉट खेल सकता हूं. यह छोटा सा बयान था, लेकिन मेरे लिए बहुत मायने रखता है. मैं इस पर अमल कर रहा हूं. मैं हार्ड हिटर नहीं हूं और क्रिकेट के शॉट खेलता हूं. मैने अपने खेल में यही बदलाव किया.’ टीम की हार के बावजूद आशुतोष शर्मा ने कहा, ‘जीत और हार खेल का हिस्सा है. मायने यह रखता है कि एक टीम के रूप में आप कैसा खेल रहे हैं. अगर हम अच्छा खेलेंगे तो जीतेंगे.’

हार्दिक पांड्या ने भी जमकर तारीफ की

पंजाब किंग्स के क्रिकेटर आशुतोष शर्मा की आक्रामक पारी की मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने भी जमकर तारीफ की है. इस आईपीएल सीजन में आशुतोष शर्मा और शशांक सिंह ने पंजाब के लिए शानदार प्रदर्शन किया है, लेकिन टॉप ऑर्डर की नाकामी के कारण टीम नौवें स्थान पर खिसक गई है. आशुतोष शर्मा ने 28 गेंदों में 61 रन बनाकर पंजाब को जीत के करीब पहुंचा दिया था, लेकिन 193 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए उनकी टीम 9 रन से चूक गई. हार्दिक पांड्या ने मैच के बाद कहा,‘अविश्वसनीय. जिस तरह से वह खेल रहा था, उसके भविष्य के लिए अच्छा है. हमने टाइमआउट में इसके बारे में बात की थी. हमने ढीली गेंदें नहीं देने पर जोर दिया. उन्होंने अच्छे शॉट खेले, लेकिन हमने भी कुछ ढीली गेंदें डाली थी.’

Trending news